×

Bahraich News: अबु बकर निर्दोष, परिजनों का है ये दावा, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में हुआ गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक अबु बकर के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुआ है। वह पाकिस्तान से बाकायदा ट्रेनिंग लेकर आया है

Anurag Pathak
Published on: 15 Sep 2021 10:52 AM GMT
Abu Bakr
X

गिरफ्तार अबु बकर के परिजन (फोटो-मीडिया)

Bahraich News: आतंकवाद से रिश्ते रखने को लेकर जनपद बहराइच एक बार फिर सुर्खियों में है। मामला बहराइच जिले के थाना कैसरगंज क्षेत्र के सोनारी चौराहा निवासी अबु बकर (Abu Bakr) का है। जिसे पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और यूपी एटीएस (UP ATS) ने 6 आतंकियों को पकड़ा है, जिसमें से एक अबु बकर (Abu Bakr) भी है, जो यूपी के बहराइच जिले का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पकड़े गए आतंकियों की जानकारी देते हुए बताया है कि इनमें से 2 आतंकी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आये हैं।

पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आने वाले आतंकियों में अबु बकर (Abu Bakr) का भी नाम शामिल है। लेकिन अबु बकर का परिवार अपने बेटे को पूरी तरह से निर्दोष बता रहा है। परिवार के लोगों का कहना है कि वह जमात में शामिल होने मरकज दिल्ली गया था, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और खबरों के माध्यम परिवार को इसकी सूचना मिली। अबु बकर की माँ उसका छोटा भाई और चाचा सभी उसे निर्दोष बता रहे हैं। उनका कहना है कि उसे गलत फंसा दिया गया है। हम सभी की मांग है कि उसके साथ इंसाफ हो और जांच कर उसे छोड़ा जाए।

ज्ञात हो कि दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने जिन 6 आतंकियों को पकड़ा है उसमें बहराइच जनपद के कैसरगंज थाना क्षेत्र के सोनौली चौराहा का रहने वाला अबु बकर भी है। पुलिस के मुताबिक अबु बकर के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुआ है। यही नहीं वह पाकिस्तान से बाकायदा ट्रेनिंग लेकर आया है। वहीं परिवार पुलिस के आरोपों को सिरे से नकार रहा है। अबु बकर के छोटे भाई ने बताया कि उसकी और अबु बकर की उम्र जब 6 साल की थी तभी दोनों भाई अपने पिता के पास जो कि सऊदी अरब में रहकर काम करते हैं चले गए थे।

उसके बाद दोनों भाई 2013 में हिंदुस्तान वापस, भाई का दावा है कि वह सऊदी अरब के अलावा कभी हिंदुस्तान से बाहर नहीं गए। वहीं अबु बकर की माँ अपने बेटे को निर्दोष बताते हुए पुलिस से उसे रिहा करने की गुहार लगा रही है। अबु बकर के चाचा का कहना है कि उनके पास पुश्तैनी जमीन जायदाद है, जिसकी बदौलत वह अपना अच्छे से गुजारा करते हैं। उनका परिवार मुल्क से मोहब्बत करता है, मुल्क से गद्दारी का वो सोच भी नही सकते।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story