×

UP Election 2022: बहराइच में अखिलेश यादव बोले- जनता ने कर दी है भाजपा की खटिया खड़ी

Bahraich: राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जिले की पयागपुर विधानसभा से प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Vidushi Mishra
Published on: 25 Feb 2022 1:37 PM GMT (Updated on: 25 Feb 2022 1:40 PM GMT)
UP Election 2022: बहराइच में अखिलेश यादव बोले- जनता ने कर दी है भाजपा की खटिया खड़ी
X

Bahraich: चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जिले की पयागपुर विधानसभा से प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग सिर्फ झूट बोलते हैं। इनके बयान जहरीले हो रहे हैं क्योंकि जनता ने इस चुनाव में इनकी खटिया खड़ी कर दी है। इसी वजह से इनके बयान भी घटिया होते जा रहें हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यह विधानसभा चुनाव देश और लोकतंत्र बचाने का है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व भाजपा नेता गर्मी निकालने की बात कह रहे थे। लेकिन चौथे चरण के बाद बोलती बंद हो रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा गठबंधन चौथे चरण में ही दोहरा शतक पूरा कर चुका है। ऐसा चुनाव पहली बार देखने को मिल रहा है। जब जनता स्वयं चुनाव लड़ रही है।


चुनाव करीब आते ही काका चला गया

भाजपा पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा में छोटे नेता छोटा झूट और बड़े नेता बड़ा झूठ बोलते हैं। यूपी के बाबा मुख्यमंत्री कहते हैं कि वह देर से सोकर उठते हैं। इस पर मैंने भी उनके घर निगाह गाड़ना क्योंकि मेरा और उनका घर सटा हुआ है। तो मैंने देखा कि रोज शाम उनके घर से धुआं उठता दिखाई देता है।

बाद में मुझे कुछ मजदूर पुताई करने वाले उनके घर की ओर जाते दिखाई दिए, तो मैंने तुमसे पूछा तो मजदूरों ने बताया कि धुंए के धब्बों की पुताई करने जा रहे हैं। उन्होंने कृषि कानून को काला कानून (का का) बताते हुए कहा कि चुनाव करीब आते ही काका चला गया चुनाव के बाद बाबा भी चले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि ना तो आम जनता को नोटबंदी का फायदा हुआ, ना काला धन भारत में वापस आया और ना ही किसानों की आय दोगुनी हुई। यह जुमलेबाजी अब आगे चलने वाली नहीं है और जनता सब कुछ समझ गई है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इतिहास में यह पहला अवसर है जब सरकार के खिलाफ कोई पार्टी नहीं जनता चुनाव लड़ रही है और अब जनता को किसी भी तरह से गुमराह नहीं किया जा सकता।

कर्मचारियों की पुरानी पेंशन होगी बहाल

उन्होंने कहा कि 28 बैंकों का पैसा गुजरात का एक उद्योगपति लेकर भाग गया। इससे पहले भी गुजरात के उद्योगपति करो रुपए लेकर भाग चुके हैं। उन्होंने कहा कि खाद की बोरी से 5 किलोग्राम की चोरी हो गई। लखीमपुर में जीप से किसानों को कुचल दिया गया। जब हम लोगों ने दबाव बनाया सब कुछ कार्यवाही हुई। लेकिन वह जमानत पर छूट गया। लेकिन अभी जनता की अदालत से जमानत नहीं मिली है।

उन्होंने पार्टी का घोषणा पत्र सुनाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने तो पीएचडी वालों को अस्थाई नौकरी देगी। बीएड (B.ed) और बीपीएड (bp.ed) वालों को भी अस्थाई नौकरी दी जाएगी। ग्यारह हजार रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा। कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। बाइक लॉक नौजवानों को आईटी सेक्टर में रोजगार देने का काम करेंगे। महिलाओं को और विधवाओं की पेंशन में वृद्धि की जाएगी। किसानों की सिंचाई शुल्क नहीं देना होगा। 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी और हर वह काम किया जाएगा जिससे आमजन का फायदा हो।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को गदा व अंग वस्त्र भेंट किया। सभा को जिला अध्यक्ष राम हर्ष यादव पूर्व विधायक राम सागर अकेला समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता सूर्य कुमार सिंह ने संबोधित किया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story