×

बहराइच में 1 करोड़ 75 लाख रुपए की चरस के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Bahraich Crime News: सूबे के बहराइच जनपद पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shweta
Published on: 2 Sep 2021 1:10 PM GMT
पकड़े गए आरोपी
X

पकड़े गए आरोपी 

Bahraich Crime News: सूबे के बहराइच जनपद पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है। जनपद के थाना मटेरा पुलिस ने इलाके के गांव दो घास लादपुर के पास से तीन शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 5 किलो 500 ग्राम अवैध चरस बरामद किया गया है। बरामद चरस की कीमत 1 करोड़ 75 लाख बताई जा रही है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी नानपारा जंग बहादुर यादव ने बताया कि मुखबिर द्वारा पुलिस को तीन संदिग्ध युवकों की दो घास लादपुर के पास होने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जब तीनों युवकों को गिरफ्तार कर उनकी तलाशी ली तो उनके पास से 5 किलो 500 ग्राम अवैध चरस बरामद हुआ। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है, और उन पर आईपीसी की धारा आठ 8/20 के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

पूलिस सूत्रों ने बताया है कि गिरफ्तार तस्कर नेपाल से चरस लेकर आते थे और बहराइच,सीतापुर,अयोध्या,फैजाबाद,इलाहाबाद व लखनऊ में इसकी सप्लाई किया करते थे।पुलिस सूत्रों की मानें तो इन तस्करों का एक बहुत बड़ा नेटवर्क है।पुलिस को यह जानकारी गिरफ्तार किए गए तीनों तस्करों से पूंछतांछ के बाद मिली है।

अब इस मामले में पुलिस आगे की विवेचनात्मक कार्यवाही में जुटी हुई है।पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस गैंग के सरगना के बारे में भी पता चल गया है जो इन तीनों की गिरफ्तारी के बाद भूमिगत हो गया है।जिसकी तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है।सीओ नानपारा ने यह दावा किया है बहुत जल्द इस गिरोह का सरगना भी पुलिस के हत्थे चढ़ेगा।पुलिस गिरफ्तार तीनों तस्करों से पूंछ तांछ में यह भी जानकारी मिली है कि नेपाल बॉर्डर पर भी कुछ सफेदपोशों को भी इस नशे के कारोबार का खुला संरक्षण मिला हुआ है जो नेपाल बार्डर से भारत मे चरस गांजा से लदे वाहनों को रात के समय मे पास करवाने में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं।

Shweta

Shweta

Next Story