×

Barabanki Road Accident :बाराबंकी में बड़ा सड़क हादसा, 18 की मौत से मचा कोहराम

Barabanki Road Accident:

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz WarsiReport Sarfaraz WarsiShraddhaPublished By Shraddha

Published on 28 July 2021 1:02 AM GMT

Barabanki Road Accident
X

ट्रामा सेंटर लखनऊ (फोटो: सोशल मीडिया)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Barabanki Road Accident : बाराबंकी (Barabanki) में देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा (Road Accident) हो गया। यहां रोड किनारे एक खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ (Lucknow) की ओर से आ रहे ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस में सवार और उसके नीचे सो रहे लोग उसकी चपेट में आ गए। टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी क‍ि हादसे में लगभग 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबक‍ि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएचसी पर प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजा गया। जहां से गंभीर घायलों को ट्रामा सेंटर लखनऊ (Trauma Center Lucknow) रेफर किया गया है।

यह दर्दनाक हादसा रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर हुआ। जानकारी के मुताबिक पुल पर खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस में सवार और उसके नीचे सो रहे लोग उसकी चपेट में आ गए। टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी क‍ि हादसे में 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबक‍ि कई लोगों ने जिला अस्पताल आते-आते दम तोड़ दिया। हादसे में अब तक कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि बड़ी संख्या में यात्री घायल हुए हैं। सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए रामसनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बाराबंकी जिला अस्पताल से कई गंभीर घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को हाईवे से हटाया और घायलों को अस्पताल भिजवाया।


निजी ट्रेवेल्स की यह डबल डेकर बस हरियाणा से बिहार जा रही थी, तभी रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में देर रात लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कल्याणी नदी के पास बस खराब हो गई। जानकारी के मुताबिक एक्सेल टूटने से बस खराब हुई थी। इसके बाद यात्री उतरकर बस के नीचे, उसके आगे और आसपास लेट गए। इसी बीच लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस और ट्रक की चपेट में आकर करीब 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और जबकि बाकी 7 लोगों ने अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया। वहीं कई यात्री बुरी तरह से घायल भी हो गए, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए रामसनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बाराबंकी जिला अस्पताल से कई गंभीर घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को हाईवे से हटाया और घायलों को अस्पताल भिजवाया।

हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। वहीं घटना के बाद हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी। इससे करीब कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। हादसे के कुछ देर बाद ही तेज बारिश शुरू हो गई। बाराबंकी एसपी यमुना प्रसाद, एसडीएम जितेंद्र कटियार और सीओ पंकज सिंह के नेतृत्व में बारिश के बीच पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को निकलवाने और घायलों को अस्पताल भिजवाने का काम शुरू किया। एसपी यमुना प्रसाद ने करीब ढाई बजे घटनास्थल और सीएचसी का जायजा लिया। हादसे का शिकार लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं।


वहीं घटना के बाद बाराबंकी जिला अस्पताल पहुंचे एडीजी जोन लखनऊ एसएन साबत ने बताया कि बस हरियाणा से बिहार जा रही थी। तभी रास्ते में बस खराब हो गई और रास्ते में खड़ी थी। इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस में टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल बाराबंकी लाया गया है, जबकि गंभीर घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।

यूपी के बाराबंकी में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। देर रात लगभग 12 बजे लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाइवे-28 पर कल्याणी नदी पुल के पास सड़क किनारे खड़ी बस को तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने भीषण टक्कर मार दी। इस घटना से सड़क किनारे बैठे और बस में सो रहे 19 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। घटना के बाद एसपी यमुना प्रसाद भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर मौजूद रहे।

बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि बस में ज्यादातर लोग पंजाब और हरियाणा में काम करके वापस अपने घर लौट रहे थे। बस में खराबी के बाद लोग बस से उतरकर बस के नजदीक ही लेटे हुए थे। इसी बीच पीछे से आ रहे ट्रक ने बस को टक्कर मारी लगभग 18 लोगों की मृत्यु हो गई। पंचनामा के बाद सभी मृतकों के शव उनके घर बिहार भिजवा दिए गए हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story