×

Barabanki Breaking: डबल डेकर बस हादसे में बड़ा खुलासा, RTO, पुलिस के नकारापन की भेंट चढ़ीं 15 जिंदगी

Barabanki Breaking : यह हादसा बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर हुआ था जिसमें डबल डेकर बस को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी थी।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Shraddha
Published on: 8 Oct 2021 6:39 AM GMT (Updated on: 8 Oct 2021 6:54 AM GMT)
बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा
X

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा। 

Barabanki Breaking : बाराबंकी में तेज रफ्तार डबल डेकर बस और ट्रक में हुई जबरदस्त टक्कर मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। अब तक की पड़ताल में ये बात सामने आई है कि आरटीओ, पुलिस और परिवहन विभाग के जिम्मेदारों के नकारापन की भेंट चढ़ गई हैं 15 और लोगों की जिंदगियों। खुलासा हुआ है कि 15 महीनों से बिना परमिट के ही दिल्ली तक डग्गामारी कर रही थी बस और 41 बार हुआ था चालान। इसी तरह ट्रक का भी अब तक कुल 17 बार चालान हो चुका था। बावजूद इसके ट्रक बालू लादकर बेतरतीबी से फर्राटा भर रहा था। बस और ट्रक दोनों के चालकों पर पुलिस और परिवहन विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया है। इनके खिलाफ धारा 279, 337, 338, 304 A के तहत केस दर्ज कराया गया है।


गौरतलब है कि दिल्ली से बहराइच की तरफ जा रही थी हादसे का शिकार होने वाल डबल डेकर बस में 90 के करीब यात्री सवार थे। बस में ज्यादातर यात्री गोंडा और बहराइच जनपद के थे। ये हादसा देवा थाना क्षेत्र के बबुरिया गांव में हुआ था। इसके पहले भी बीती 28 जुलाई को भी बाराबंकी जिले में हुआ था दर्दनाक हादसा था, जिसमें 18 लोगों की जान गई थी। यह हादसा जिले के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर हुआ था जिसमें डबल डेकर बस को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी थी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हो गए थे। ये बस हरियाणा से बिहार जा रही थी। इस हादसे के समय भी आरटीओ, पुलिस और परिवहन विभाग की के बड़ी लापरवाहियां सामने आई थीं लेकिन अधिकारियों ने अपनी नाकामी से कोई सबक नहीं लिया और एक बार फिर हादसा हो गया।


उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में दिल्ली से बहराइच जा रही बस और दूसरी ओर से आ रहे ट्रक में आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस दुर्घटना (Barabanki Road Accident) में 14 बस यात्रियों की मौत हो गयी है। घटना में करीब 30 यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से कई यात्रियों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। हादसे के घायलों की जानकारी के लिए कंट्रोल रूम का नंबर 9454417464 जारी किया गया है। इस नंबर पर हादसे से जुड़ी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।


Shraddha

Shraddha

Next Story