×

Barabanki Crime News: पुजारी पर जानलेवा हमला, लोग बोले- संत की सरकार में साधु नहीं सुरक्षित

उत्तर प्रदेश में इन दिनों पुजारियों और साधु-संतों पर हमले बढ़ गए हैं, जिससे सरकार पर सवाल खड़े हो रहे

Sarfaraz Warsi
Published on: 25 Sep 2021 6:33 PM GMT
pujari par janleva hamla
X

हमले में घायल पुजारी को अस्पताल ले जाते लोग (फोटो-न्यूजट्रैक)

Barabanki Crime News: बाराबंकी जिले के देवीदास मंदिर से एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां कुछ दबंगों ने मंदिर की संपत्ति को लेकर पुजारी और साधुओं पर जानलेवा हमला बोल दिया। इस हमले में पुजारी सहित तीन साधुओं की हालत गंभीर है। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

पूरा मामला बाराबंकी जिले के लोनीकटरा थाना क्षेत्र के मुंझनूपुर गांव से सामने आया है। यहां मंदिर की संपत्ति के विवाद को लेकर गांव के ही कुछ दबंगों ने पुजारी और साधुओं पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला बोल दिया। मामले की जानकारी होते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची। हमले में गंभीर घायल पुजारी और 3 साधुओं को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टरों ने उनकी हालत को गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। जहां उनका इलाज जारी है।


गौरतलब है कि इस मंदिर में गांव के ही एक व्यक्ति से संपत्ति विवाद चल रहा है। जिसको लेकर कई वाद विवाद हुआ है। आज मंदिर परिसर का एक पेड़ बारिश के चलते गिर गया था। मंदिर के पुजारी सहित अन्य साधु पेड़ की टहनियों को काटकर मंदिर आने जाने के लिए रास्ता बना रहे थे। तभी गांव के ही दबंग मौके पर पहुंचे और कुल्हाड़ी से पुजारी सहित अन्य साधुओं पर जानलेवा हमला बोल दिया। हमले में मंदिर के पुजारी और एक महिला साधु सहित तीन गंभीर घायल हैं। जिन्हें मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने दबंग आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश में जुटी हुई है।

साधुओं पर हुए जानलेवा हमले से संत समाज के लोगों में आक्रोश व्याप्त हैं। संत समाज के लोगों ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। और कहा है कि यदि सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो मुख्यमंत्री से मिलकर बात करेंगे। साधुओं पर हमला कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो भी दोषी हैं उन पर पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करें।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story