×

Barabanki: जिस रोल नंबर से दी परीक्षा, उसके रिजल्ट में आया दूसरे का नाम

बाराबंकी में एक 12वीं के छात्र ने जिस रोल नंबर से परीक्षा दी थी, उसके रिजल्ट में किसी दूसरी लड़की का नाम आया

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Ragini Sinha
Published on: 18 Aug 2021 9:25 AM GMT
Barabanki crime news
X

जिस रोल नंबर से दी परीक्षा, उसके रिजल्ट में आया दूसरे का नाम (social media)

Barabanki crime news: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक 12वीं के छात्र के सुसाइड का मामला सामने आया है। आरोप है कि छात्र ने इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा जिस रोल नंबर से दी थी, उसके रिजल्ट में किसी दूसरी लड़की का नाम आया है। इससे विद्यालय में रजिस्ट्रेशन के खेल से आहत छात्र ने सुसाइड कर लिया। घरवालों के काफी तलाश करने के बाद छात्र का शव घर से कुछ दूरी पर एक पेड़ से लटका मिला। इस घटना के लिये विद्यालय प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराते हुए परिजनों ने जिलाधिकारी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

ये है पूरा मामला

पूरा मामला सफदरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम मिठवापुर मजरे बघौरा गांव का है, जहां 17 वर्षीय जय किशन सफदरगंज के उधौली में स्थित एक विद्यालय में इंटरमीडिएट का छात्र था। पिता का आरोप है कि जय ने जिस रोल नंबर से प्रयोगात्मक परीक्षा दी थी, रिजल्ट घोषित होने पर उस रोल नंबर पर किसी और छात्र का रिजल्ट था। उन्होंने इसकी शिकायत पांच अगस्त को डीआईओएस से करते हुए विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की थी, लेकिन मामले में कुछ नहीं हुआ।

रिजल्ट ठीक करवाने के नाम पर विद्यालय ने मांगे 3000

पिता ने डीएम को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उसके बेटे से रजिस्ट्रेशन के समय भी सभी प्रमाण-पत्र जमा कराये गए थे. छात्र ने प्रयोगात्मक परीक्षा में भी भाग लिया. मगर, जब रिजल्ट आया है तो उसकी जगह पर किसी छात्रा का नाम दिखा रहा था. छात्र के पिता के मुताबिक 16 अगस्त को छात्र को विद्यालय की तरफ से 3000 रुपये लेकर रिजल्ट ठीक कराने के नाम पर बुलवाया गया था, लेकिन छात्र केवल एक हजार रुपये का ही इंतजाम कर सका।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story