×

Barabanki Ganesh Murti Visarjan Bada Hadasa : बाराबंकी में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नदी में डूबे कई लोग

Barabanki Ganesh Murti Visarjan Bada Hadasa : आज गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बाराबंकी में दर्दनाक हादसा हो गया।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 19 Sep 2021 1:52 PM GMT (Updated on: 19 Sep 2021 1:53 PM GMT)
Ganesh idol immersion
X
सांकेतिक तस्वीर- सोशल मीडिया

Barabanki Ganesh Murti Visarjan Bada Hadasa : यूपी के बाराबंकी में आज गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। यहां गणेश प्रतिमा विसर्जन करते समय 5 लोग कल्याणी नदी में डूब गए। इनके डूबने से इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से पांचों की तलाश शुरू करवा दी है। डूबने वालों में एक महिला और चार पुरूष शामिल हैं। हालांकि एक महिला के शव को बरामद कर लिया गया है, लेकिन अभी तक बाकी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी हैं।

पूरा मामला बाराबंकी में मसौली थाना क्षेत्र के सआदतगंज गांव से जुड़ा है। यहां आज गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान 5 लोग कल्याणी नदी में डूब गए।आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से पांचों की तलाश शुरू करवा दी है। डूबने वालों में एक महिला और चार पुरूष शामिल हैं।

बारिश की वजह से नदी का बहाव तेज

हालांकि एक महिला के शव को बरामद कर लिया गया है, लेकिन अभी तक बाकी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी हैं। नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण इनकी तलाश में भी दिक्कत हो रही है।

जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार होने वालों में मसौली थाना क्षेत्र के सहादत गंज कस्बा के रहने वाले नारायणधर पांडेय, हरिश्चन्द्र, नीलेश पटवा, मुन्नी पटवा पत्नी मदन, धर्मेंद्र कश्यप और सूरज पटवा शामिल हैं।

बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि एक परिवार ने गणेश प्रतिमा रखी थी। उसी के विसर्जन के लिए कुछ लोग यहां आए थे। विसर्जन के दौरान उनमें से एक डूबने लगा तो बाकी उसे बचाने की कोशिश करने लगे। जिसमें पांच लोग नदी में डूब गए। स्थानीय गोताखोरों और टीम के द्वारा एक महिला का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि बाकी की तलाश जारी है।

हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि गणेश प्रतिमा को लेकर नारायणधर पांडे के परिवार के साथ लगभग 15 लोग विसर्जन को आए थे। इस दौरान बारिश की वजह से नदी का बहाव तेज था। लहरे तेज होने की वजह से मूर्ति विसर्जन के दौरान दो लोग गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। इतने भर में ही वहां मौजूद अन्य लोग उन्हें बचाने के लिए उतरे और वे भी गहरे पानी में चले गए।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story