×

Rakesh Tikait: राकेश टिकैत का मोदी सरकार पर जोरदार हमला, 2024 तक बिक जाएगा पूरा देश

Barabanki Me Garje Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर 2024 तक नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री (2024 Mein Narendra modi Desh ka pradhanmantri) बने रह गए तो यह देश बिक जाएगा।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Shweta
Published on: 13 Oct 2021 12:19 PM GMT
Rakesh Tikait
X

 राकेश टिकैत

Barabanki Me Garje Rakesh Tikait: बाराबंकी (Barabank Kisan Mahapanchayat ) में आज भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत (Kisan Union Pravakta Rakesh Tikait) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra modi sarkar par hamla) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश का किसान नरेंद्र मोदी सरकार (Kisan Narendra modi sarkar) को दस में से जीरो नंबर देगा। टिकैत ने कहा कि अगर 2024 तक नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने रह गए तो यह देश बिक जाएगा।

कोयले की कमी पर भी राकेश टिकैत ने कहा कि बिजली को भी प्राइवेट हाथों में देने की तैयारी है, जिसके बाद बिजली के रेटों में तेजी से बढ़ोतरी की जाएगी। ₹एक यूनिट बिजली के दाम बढ़ाकर ₹15 प्रति यूनिट कर दिए जाएंगे। वह भारतीय किसान यूनियन के वार्षिक सामूहिक विवाह समारोह में भाग लेने आए थे।

Barabank Me Rakesh Tikait: राकेश टिकैत ने कहा कि 26 अक्टूबर को भारतीय किसान यूनियन लखनऊ में बहुत बड़ी पंचायत (bhartiya kisan union lucknow me panchayat) करने जा रही है। टिकैत ने कहा कि किसान पंचायत में हमारी मांग रहेगी कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का इस्तीफा (Ajay Mishra Teni istifa) लिया जाए और गिरफ्तार करके आगरा जेल में बंद किया जाए। राकेश टिकैत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी (Ashish Mishra ki giraftari) पर तंज कसते हुए कहा कि यह गिरफ्तारी रेड कार्पेट पर की गई है और फूलों के गुलदस्ते के साथ उससे पूछताछ की जा रही है। राकेश टिकैत ने कहा कि अगर हमारी मांगे नहीं पूरी हुई तो भारतीय किसान यूनियन एक बार फिर बड़ा आंदोलन करेगी।

BARABANKI ME RAKESH TIKAIT: कृषि कानून को लेकर राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Ka Andolan) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा (rakesh tikait kendra sarkar par nishana) और कहा कि यही सरकार इस कानून को वापस लेगी। किसान आंदोलन (UP Me Kisan Andolan) को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि अगर 10 साल भी हमें आंदोलन चलाना पड़ा तो हम उसे चलाएंगे। सरकार द्वारा मांगें न मानने पर राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार आज जो है कल नहीं रहेगी, लेकिन किसान था, है और रहेगा। राकेश टिकैत ने 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कहा आचार संहिता लगने के बाद ही हम अपनी रणनीति तय करेंगे।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम को लेकर राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Ka Sambodhan) ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन का यह कार्यक्रम भी एक सामाजिक आंदोलन की तरह है जो हर साल होता चला आ रहा है। यह टीम वर्क है जिसमें पुलिस प्रशासन के साथ ही सभी का पूरा सहयोग है। इस तरह का कार्यक्रम सामाजिक आंदोलन की तरह लगातार चलते रहना चाहिए।


Shweta

Shweta

Next Story