×

Barabanki News : असद्दुदीन ओवैसी और कार्यक्रम आयोजक मंडल के खिलाफ दर्ज किया केस, जानें यह वजह

AIMIM प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी और कार्यक्रम आयोजक मंडल के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 9 Sep 2021 5:55 AM GMT (Updated on: 9 Sep 2021 5:43 PM GMT)
aimim chief asaduddin owaisi
X

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी। (Social Media)

Barabanki News: AIMIM प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी और कार्यक्रम आयोजक मंडल के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया है। नगर कोतवाली में धारा 153A, 188, 269, 270 और महामारी अधिनियम 3 के तहत केस दर्ज किया है। ओवैसी की जनसभा कोविड में कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाने का आरोप है। उन्होंने 50 लोगों की परमीशन के बावजूद जनसभा में भारी जनसमूह को इकट्ठा करने का आरोप है।

आपको बता दें कि ओवैसी पर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। इसके साथ ओवैसी ने जनसभा के दौरान प्रशासन पर रामसनेहीघाट में मस्जिद गिराने का आरोप लागाया था। पीएम मोदी और सीएम योगी को लेकर भी ओवैसी ने जनसभा में बयानबाजी की थी। नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित कटरा बारादरी में आज ओवैसी ने की थी जनसभा।


उत्तर प्रदेश में अगले साल होने विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। प्रदेश भर में रैली और जनसभाओं का दौर शुरू हो चुका है। इस बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी 3 दिन के यूपी दौरे पर हैं। AIMIM से उम्मीदवारों को उतारने को लेकर चीफ असदुद्दीन ओवैसी सक्रिय हो गए हैं. हालांकि यहां उन्हें बड़ा झटका लगा है।


AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को बाराबंकी में सभा करने की प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है। राज्य के अलग-अलग जिलों में घूमकर वो सभाएं कर रहे हैं, लेकिन गुरुवार को बाराबंकी में असदुद्दीन ओवैसी की होने वाली जनसभा पर प्रशासन ने पेंच फंसा दिया है। हालांकि, प्रशासन ने उन्हें सिर्फ 50 कार्यकर्ताओं से ही मिलने की अनुमति दी है। प्रशासन ने देर रात आदेश जारी करते हुए बताया कि कोरोना को देखते हुए ओवैसी के कार्यक्रम में 50 से ज्यादा लोग नहीं आ सकते। अगर नियमों का उल्लंघन होता है तो केस दर्ज किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को असदुद्दीन ओवैसी के यूपी दौरे का अंतिम दिन है। इस दिन बाराबंकी में सभा की जगह को लेकर उन्हें अनुमति देने पर प्रशासन ने पेंच फंसा दिया था, लेकिन बाद में उनके कार्यक्रम को प्रशासन ने अनुमति दे दी। इसकी वजह है कि जगह में थोड़ा बदलाव किया गया है।

100 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM

बता दें कि AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक दिन पहले ही 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हम यूपी में चुनाव लड़ेंगे। यूपी सबसे बड़ी रियासत है, यहां 19 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है, आप सबको एक तरफ आना होगा। यूपी में जहां पर हर बिरादरी की एक सियासी आवाज है, नुमाइंदा है, मुस्लिमों का कौन है, आपने किसे अपना नेता बनाया।

सुल्तानपुर दौरे पर मुस्लिमों का वोट मांगा

यूपी चुनाव में मुस्लिमों को लुभाने की कोशिश में लगे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी सुल्तानपुर दौरे के दौरान खुलकर मुस्लिमों का वोट मांगा था। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस ससाज को इकट्ठा होना होगा। उनकी पूरी कोशिश है कि यूपी के 19 प्रतिशत मुस्लिमों को अपनी पार्टी की तरफ किया जाए।

ओवैसी ने कहा कि यूपी सबसे बड़ी रियासत है, 19 फीसदी मुस्लिम हैं, आप सबको एक तरफ आना होगा। यूपी में जहां पर हर बिरादरी की एक सियासी आवाज है, नुमाइंदा है, मुस्लिमों का कौन है, आपने किसे अपना नेता बनाया। बरसों पहले डॉक्टर अब्दुल जलील जिन्होंने मजलिस बनाई थी तबसे आज तक मुस्लिमों के लिए कुछ नहीं हुआ। हम यही चाहते हैं कि आपके बीच से नेता बनाया जाए। आपको मजबूत किया जाए. जिस समाज के पास उसका नेता होगा उसी की आवाज को सुना जायेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story