×

Barabanki News : बाराबंकी पुलिस को बड़ी कामयाबी, पकड़ी करोड़ों की मार्फीन, गिरफ्तार किया तस्करों को

Barabanki News : बाराबंकी पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग नौ करोड़ कीमत की अवैध मार्फीन बरामद की है।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Sep 2021 2:20 AM GMT
Chandauli district, the police arrested three people, including the kingpin of the fraudsters who defrauded the government of revenue through codified documents and sent them to jail.
X

डिजाईन फोटो- न्यूजट्रैक

Barabanki News : यूपी के बाराबंकी जिले की पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग नौ करोड़ कीमत की अवैध मार्फीन बरामद की है। पुलिस ने दो तस्करों के पास से तीन किलो से ज्यादा मार्फीन बरामद की है।

तस्कर यह मार्फीन मणिपुर से लाकर बाराबंकी, लखनऊ और वेस्ट यूपी में सप्लाई करते थे। बाराबंकी की नगर कोतवाली पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पुलिस ने दोनों तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस की धारा में केस दर्ज कर उन्हें जेल भेजा है।

तीन किलो 90 ग्राम मार्फीन बरामद

बाराबंकी की नगर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने ओबरी सड़क से दो मार्फीन तस्करों को गिरफ्तार किया। इनके पास से तीन किलो 90 ग्राम मार्फीन बरामद हुई है। दरअसल पुलिस को सूचना मिली कि ओबरी के पास से कुछ मार्फीन तस्कर जाने वाले हैं। इस पर नगर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने दलबल के साथ ओबरी के पास चेकिंग लगा दी।

देर रात दो संदिग्ध युवक आते हुए दिखाई दिए। पुलिस को देखते ही युवकों ने भागने की कोशिश की लेकिन सिपाहियों ने उन्हें धर दबोचा। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम और पता इबादुलहक सिद्दीकी निवासी मोहल्ला कटरा अहिरन पुरवा थाना कोतवाली नगर और मुईन अब्बास निवासी काशीराम कालोनी आवास विकास थाना कोतवाली नगर बताया।

पुलिस ने दोनों युवकों की तलाशी कराई तो उनके पास से तीन किलो 90 ग्राम मार्फीन बरामद हुई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस की धारा में केस दर्ज कर उन्हें जेल भेजा है।

सप्लाए के लिए ट्रक और ट्रेनों का इस्तेमाल

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इनका एक गैंग है जो मणिपुर से मार्फीन लाता है। मार्फीन लाने के लिए वह ट्रक और ट्रेनों का इस्तेमाल करते थे। इसके बाद मार्फीन को लखनऊ, बाराबंकी, बरेली और वेस्ट के जिलों में छोटी-छोटी मात्रा में सप्लाई करते थे।

गिरफ्तार किया गया आरोपी तस्कर इबादुल हक सिद्दीकी काफी शातिर हैं। यह पूर्व में नारकोटिक्स विभाग द्वारा वर्ष-2012 में तथा वर्ष-2017 में गोवाहटी स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से मार्फीन के साथ पकड़ा जा चुका है। जिसमें वह जेल भी गया था।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि स्वाट टीम और नगर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि ओबरी के पास से कुछ मार्फीन तस्कर जाने वाले हैं। जिसपर चेकिंग लगाकर पुलिस ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। पुलिस ने इनके पास से तीन किलो 90 ग्राम अवैध मार्फीन बरामद की है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग नौ करोड़ रुपये है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story