Barabanki News : बाराबंकी में कोरोना वैक्सीन लगा रहा था झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार, खुलेआम वसूल रहा रकम

Barabanki News : यूपी के बाराबंकी में झोलाछाप डाक्टर के द्वारा कोविट वैक्सीनेशन किये जाने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 Aug 2021 11:59 AM GMT
quackery doctor
X

झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार

Barabanki News : बाराबंकी में झोलाछाप डाक्टर के द्वारा कोविट वैक्सीनेशन किये जाने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक झोलाछाप अपनी दुकान पर कोरोना का टीका लगा रहा था। इस बात की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों ने दुकान पर छापा मारकर उसे पकड़ा।

मौके पर वह कार्ड भी बरामद हुए हैं, जिन्हें वेकिसीनेशन के बाद लोगों को दिया जाता है। वहीं झोलाछाप ने भी वैक्सीन लगाने की बात स्वीकार की है और वह इसके लिये वह प्रति टीका 125 रुपए वसूल रहा था। उधर झोलाछाप और उसको वैक्सीन पहुंचाने वाले के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों ने पुलिस में केस दर्ज कराया है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ये है पूरा मामला

पूरा मामला बाराबंकी के जैदपुर थाना क्षेत्र के गोछौरा गांव से जुड़ा है। जहां सीएचसी सतरिख के अधीक्षक डा. सुनील कुमार जायसवाल को जानकारी मिली थी कि एक झोलाछाप विजेंद्र कुमार गोछौरा गांव में दुकान में लोगों का इलाज करता है। वह यहां लोगों को काेरोना वैक्सीन भी लगाता है।

जिसके बाद सीएचसी अधीक्षक ने टीम के साथ गांव में जाकर इसकी जांच की और पुष्टि होने पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव सिंह को मामले की सूचना दी। जिसपर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी और सीएचसी अधीक्षक ने टीम के साथ पुलिस बल की मौजूदगी में दुकान पर छापा मारा। इस दौरान झोलाछाप विजेंद्र कुमार मौके पर मिला।


अधिकारियों को जांच में दुकान से कोरोना का टीका लगाने के बाद मरीज को दिए जाने वाले नाम पते सहित कई कार्ड क्लीनिक पर मिले। वहीं पूछताछ में झोलाछाप ने लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने की बात स्वीकार की है। वह प्रति टीका 125 रुपए वसूल रहा था। अधिकारियों ने झोलाछाप को जैदपुर कोतवाली पहुंचाया, जहां उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

झोलाछाप पकड़ा गया

सीएचसी अधीक्षक डा. सुनील जायसवाल ने बताया कि कोविड वैक्सीन लगाने के लिए जो झोलाछाप पकड़ा गया है वह प्रति टीका 125 रुपए वसूल रहा था। पूछताछ में 125 रुपए लेने की बात उसने झोलाछाप ने बताई है।

सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि छापेमारी के दौरान मौके पर कोविडशील्ड की खाली वॉयल और कई कार्ड मिले हैं। उसमे पूछचाछ में बताया कि संदीप नाम का शख्स उसे लखनऊ से लाकर वैक्सीन देता है। पुलिस के पास केस दर्ज करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वीओ- वहीं इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि एक झोलाछाप के कोरोना वैक्सीनेशन करने का मामला सामने आया है। वैक्सीन उसे लखनऊ जिले का रहने वाला संदीप देता था। संदीप यह वैक्सीन कहां से लाता था यह अभी पता नहीं चला है। अधिकारी जांच में जुटे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story