×

Barabanki News: गौशाला में गोवंशों की मौत पर गर्म हुई राजनीति, सपा नेता गोप ने की दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

Barabanki News: दूषित पानी के बीच खड़े सैकड़ों गाय, साड़ और बछड़ा, बछिया, चारा-पीने के पानी और इलाज की कमी से मरते रहे किसी ने सुध नहीं ली।

Sarfaraz Warsi
Published on: 18 Sep 2021 2:09 PM GMT
Arvind Singh Gop
X

सपा नेता अरविंद सिंह गोप (फोटो-न्यूजट्रैक)

Barabanki News: बाराबंकी जिले में छुट्टा पशुओं की सुरक्षा और देखरेख के लिए बनाई गयी गौशालाएं अव्यवस्था की भेंट चढ़ गई हैं। इसके चलते बीते दो दिनों में हुई मूसलाधार बारिश से बाराबंकी की एक गौशाला (Gaushala) में दो दर्जन से ज्यादा गोवंशों (govansho) की मौत होने का दावा किया जा रहा है। वहीं इसमें चौंकाने वाली बात यह रही कि इसकी जानकारी भी किसी अधिकारी को नहीं हुई। वहीं बारिश थमने के बाद जब ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की तो प्रशासन मामले की लीपापोती में जुट गया। प्रशासन की तरफ से केवल आठ गौवंशों (govansho) की मौत की बात कही जा रही है। जबकि इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें दो दर्जन से ज्यादा गौवंशों (govansho) की मौत का दावा किया जा रहा है। वहीं इसे लेकर अब राजनीति भी तेज हो गई है।

सपा नेता अरविंद सिंह गोप (Arvind Singh Gop) ने जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस घटना के लिये जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। पूरा मामला बाराबंकी के त्रिवेदीगंज ब्लॉक में स्थित हसनपुर गौशाला (Hasanpur Gaushala) से जुड़ा है। दरअसल प्रदेश के साथ बाराबंकी जिले में भी हुई मूसलाधार बारिश के चलते गौशाला (Gaushala) परिसर में काफी पानी भर गया। दूषित पानी के बीच खड़े सैकड़ों गाय, साड़ और बछड़ा, बछिया, चारा-पीने के पानी और इलाज की कमी से मरते रहे और गौशाला प्रभारी से लेकर पंचायत के प्रधान तक ने इनकी सुधि नहीं ली। वहीं बारिश थमने के बाद जब हसनपुर गौशाला (Hasanpur Gaushala) में मरे पड़े पशुओं को ग्रामीणों ने देखा तो उनकी आंखे नम हो गईं। वहीं ग्रामीणों के विरोध करने पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गोवंशों के शवों को गौशाला से हटवाया।


वहीं इस मामले पर सपा नेता अरविंद सिंह गोप ने कहा कि पिछले दो दिनों की बरसात में गरीब किसानों का काफी नुकसान हुआ है। फसलें बर्बाद हो गई हैं। गौशाला में गोवंशों को लेकर इस तरह की घटना काफी दुखद है। सरकार बड़े-बड़े दावे करती है। गाय के ऊपर भी बड़े-बड़े भाषण देती है। लेकिन इतनी बड़ी संख्या में गोवंशों के मरने पर बीजेपी के एक भी नेता का बयान नहीं आया। तो वह कार्रवाई क्या करेंगे। गाय की हम पूजा करते हैं और सम्मान करते हैं। सपा के पूर्व विधायक मगन रावत और बाकी नेता मौके पर पहुंचे हैं। गोप ने कहा कि वह जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और उन्हें सजा मिले।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story