×

Barabanki News: पुलिस की घूसखोरी का वीडियो वायरल, एसपी ने दिए जांच के आदेश

Barabanki News: बाराबंकी पुलिस की घूसखोरी का एक वायरल वीडियो आवाम में बेहद चर्चा का विषय बना हुआ है।

Sandeep Mishra
Written By Sandeep MishraPublished By Monika
Published on: 4 Sep 2021 8:11 AM GMT
Barabanki police taking bribe
X

घूस लेता बाराबंकी पुलिस 

Barabanki News : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पुलिस की घूसखोरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो सदर कोतवाली का बताया जा रहा है। इस वीडियो के बारे में जानकारी करने पर पता चला कि पुलिस ने एक वाहन का चालान कर सीज कर दिया था। वाहन के मालिक ने अपनी गाड़ी को रिलीज करने के लिये न्यायालय की शरण ली। कोर्ट ने उनके प्रार्थना पत्र पत्र पर निर्णय देते हुए कहा कि सदर कोतवाली पुलिस सीज वाहन का जुर्माना जमा कराते हुए उनके वाहन को रिलीज करे। कोर्ट के आदेश की एक प्रति लेकर जब गाड़ी का मालिक सदर कोतवाली पहुंचा तब वहां तैनात दिवान ने वाहन छोड़ने के एवज में उससे घूस की डिमांड की। जब उसने घूस की रकम पुलिसकर्मी को दे दिया तो पुलिस ने उसके वाहन को रिलीज कर दिया।

सोशल मीडिया पर शेयर किया गया वीडियो

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो उसके साथ मौजूद एक शख्स ने अपने मोबाइल से बना लिया और उसे सोशल बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। बाराबंकी पुलिस की घूसखोरी का यह वीडियो जब वायलर हुआ तब महकमे के आला अधिकरियों को इस पूरे घटनक्रम की जानकारी हुई और उन्होंने जांच के आदेश दिये हैं।

पुलिस महकमे में कथित घूसखोरी अब आम बात

वीडियो वायरल होने के बाद महकमे की जमकर किरकिरी हो रही है। इस वायरल वीडियो को बाराबंकी पुलिस कप्तान यमुना प्रसाद ने तत्काल संज्ञान लिया है और मामले की जांच सीओ सदर सीमा यादव को सौंपी है। घटना ने यह साफ संकेत दिया है सूबे में कोई भी सरकार हो लेकिन उत्तर प्रदेश के पुलिस महकमे में कथित घूसखोरी अब आम बात हो गयी है। इस तरह के घूसखोरी के वायरल वीडियो से कहीं न कहीं यूपी पुलिस की छवि समाज में धूमिल करने का कार्य करती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story