×

Barabanki News: लखीमपुर हिंसा को लेकर बोले पीएल पुनिया, जांच प्रभावित करने की अजय मिश्रा ने की कोशिश

Barabanki News: लखीमपुर कांड को लेकर एक बार फिर कांग्रेस के दिग्गज नेता पीएल पुनिया ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। पीएल पुनिया ने कहा है कि अजय मिश्रा जो गृह राज्य मंत्री हैं उन्होंने घटना के समय बार-बार घोषणा की थी कि मेरा बेटा उस समय वहां पर मौजूद नहीं था। अब एसआईटी की जांच रिपोर्ट आ चुकी है और आरोप सिद्ध हो गया है।

Deepak Kumar
Published on: 15 Dec 2021 12:51 PM GMT
Barabanki News In HIndi
X

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया। 

Barabanki News: लखीमपुर कांड (Lakhimpur Kheri Kaand) में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी (Minister Ajay Mishra Teni) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) पर हत्या का केस दर्ज हो चुका है। विपक्ष लगातार टेनी के इस्तीफे की मांग कर रहा है। वहीं आरोपों के घेरे में आए टेनी अब अभद्रता पर उतारू हो गए हैं। मंत्री से जब एक पत्रकार ने एसआईटी जांच (SIT investigation) को लेकर सवाल पूछा तो वो भड़क गए। अभद्रता करने लगे।

पीएल पुनिया ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

लखीमपुर कांड (Lakhimpur Kheri Kaand) को लेकर एक बार फिर कांग्रेस के दिग्गज नेता पीएल पुनिया (Congress leader PL Punia) ने बीजेपी सरकार (BJP Government) पर निशाना साधा है। पीएल पुनिया (Congress leader PL Punia) ने कहा है कि अजय मिश्रा जो गृह राज्य मंत्री हैं उन्होंने घटना के समय बार-बार घोषणा की थी कि मेरा बेटा उस समय वहां पर मौजूद नहीं था। अब एसआईटी की जांच रिपोर्ट आ चुकी है। और आरोप सिद्ध हो गया है। ऐसे व्यक्ति को जिम्मेदार पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। इन्हें बर्खास्त करना चाहिए।

एसआईटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद मंत्री अजय मिश्रा पर खड़े किए सवाल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Kaand) में नया मोड़ आ गया है। एसआईटी ने अपनी जांच में पाया है कि किसानों को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना एक सोची समझी साजिश थी। एसआईटी की जांच रिपोर्ट (SIT investigation report) आने के बाद अब विपक्ष लगातार हमलावर हो रहा है। बाराबंकी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया (Congress leader PL Punia) ने एसआईटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद एक बार फिर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Minister Ajay Mishra Teni) पर सवाल खड़े किए हैं।

कोई एक्सीडेंट नहीं बल्कि सोची समझी साजिश: पीएल पुनिया

कांग्रेस पीएल पुनिया (Congress leader PL Punia) ने कहा है कि लखीमपुर (Lakhimpur Kheri Kaand) की घटना दर्दनाक घटना है। जिस प्रकार जीप से रौंदकर किसानों को मार डाला गया, उसकी इतिहास में कोई जगह नहीं। जो अजय मिश्रा गृह राज्य मंत्री हैं उन्होंने घटना के समय बार-बार घोषणा की थी कि मेरा बेटा उस समय वहां पर मौजूद नहीं था। तो किसी ना किसी तरीके से पुलिस और एसआईटी को प्रभावित करने की कोशिश की। अब एसआईटी की रिपोर्ट आ चुकी है। रिपोर्ट स्पष्ट है कि यह कोई एक्सीडेंट नहीं सोची समझी साजिश है और हत्या करने का प्रयास किया गया था। ऐसे व्यक्ति को जिम्मेदार पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं इन्हें बर्खास्त करना चाहिए।

बता दें कि इसी साल तीन अक्टूबर को यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Of up) के तिकुनिया में चार किसानों को एक एसयूवी कार से कुचल दिया गया था। जब वह एक कार्यक्रम में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर लौट रहे थे। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Maurya) और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Union Minister Ajay Mishra Teni) मौजूद थे। घटना के बाद हुई हिंसा में भी कुछ लोग मारे गए। घटना के दौरान एक स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप भी मारे गए थे।

किसानों ने आरोप लगाया था कि एसयूवी अजय मिश्रा टेनी की थी और उसमें उनका बेटा आशीष मिश्रा मौजूद था। सुप्रीम कोर्ट में मामले की पहली सुनवाई आठ अक्टूबर को हुई थी। हिंसा के कई दिनों के बाद आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को 9 अक्टूबर कई घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। अब एसआईटी की जांच रिपोर्ट आ चुकी है। रिपोर्ट स्पष्ट है कि यह कोई एक्सीडेंट नहीं सोची समझी साजिश थी। इसको लेकर एक बार फिर विपक्ष लखीमपुर कांड को लेकर अजय मिश्रा सहित बीजेपी पर हमलावर हो रहा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story