×

Barabanki News: नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी कोर्ट परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरार, पुलिसकर्मियों पर दर्ज केस

Barabanki News: बाराबंकी में नाबालिग को बंधक बनाकर महीनों दुष्कर्म करने वाला आरोपी कोर्ट परिसर में पुलिस कस्टडी से आज फरार हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। वहीं, थाना प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी और लापरवाही बरतने के आरोप में थाने के सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 16 Dec 2021 4:03 PM GMT
Barabanki News in hindi
X

Barabanki: नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी कोर्ट परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरार। 

Barabanki News: जिले में एक नाबालिग को बंधक बनाकर महीनों दुष्कर्म करने वाला आरोपी कोर्ट परिसर में पुलिस कस्टडी से आज फरार हो गया। आरोपी की सुरक्षा में कई पुलिस वाले लगे थे। वहीं घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। वहीं, थाना प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी और लापरवाही बरतने के आरोप में थाने के सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

तीन महीने तक नाबालिग का करता रहा शारीरिक शोषण

पूरा मामला बाराबंकी के जहांगीराबाद थाने (Jahangirabad Police Station of Barabanki) से जुड़ा है। जहांगीराबाद थाना क्षेत्र (Jahangirabad Police Station Area) के एक गांव से आरोपी ने तीन महीने पहले एक 14 वर्षीय नाबालिग को बहला-फुसलाकर पहले उसका अपहरण किया। फिर उसे बंधक बनाकर तीन महीने तक उसका शारीरिक शोषण किया। इसके बाद जबरन शादी करके उसे कई लोगों ने मिलकर अमानवीय यातनाएं देना शुरू कर दिया। इसके बाद किसी तरह नाबालिग किशोरी भागकर अपने घर पहुंची। किशोरी ने परिजनों को मामले की पूरी जानकारी दी। फिर पिता की मदद से थाने पहुंचकर घटना बतायी। आरोपी का नाम रेहान राईन पुत्र स्व. इस्माईल है और वह मसौली थाने (Masauli Police Station) के कस्बा सहादतगंज (Kasba Saadatganj) का निवासी था।

5 लोगों पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने मामले की जांच करके बीती 6 दिसंबर को आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करके बीते सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया था। आज जहांगीराबाद पुलिस (Jahangirabad Police) आरोपी को कोर्ट लेकर जा रही थी, इसी दौरान कोर्ट परिसर पहुंचते ही वह फरार हो गया। जानकारी के मुताबिक इस मामले कुल 5 लोगों पर रेप मारपीट पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) की धाराओं में जहांगीराबाद थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

वहीं, आरोपी के फरार होने को लेकर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेंदु सिंह (Barabanki Additional Superintendent of Police Purnendu Singh) ने बताया की जहांगीराबाद थाना प्रभारी (Jahangirabad police station in-charge) की रिपोर्ट के आधार पर अभियुक्त रेहान और लापरवाही बरतने के आरोप में जहांगीराबाद थाने (Jahangirabad Police Station)के सिपाही तासिम व शिवेंद्र के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज (Case registered in Nagar Kotwali) किया गया है। इसके अलावा क्षेत्राधिकारी नगर को मामले की जांच सौंपी गई है। साथ ही आरोपी की तलाश की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story