×

Barabanki News: अब स्कूल में स्मार्ट टीवी से होगी पढ़ाई, ब्लैकबोर्ड हुई पुरानी बात

Barabanki news in hindi Today उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी के सरकारी स्कूल में अब ब्लैकबोर्ड की जगह स्मार्ट टीवी से बच्चों को पढ़ाया जायेगा।

Sarfaraz Warsi
Published on: 27 Oct 2021 11:25 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2021 11:58 AM GMT)
Blackboard has become an old thing, now in this school of Barabanki, smart TV will study
X

बाराबंकी: विद्यालय में बच्चे अब स्मार्ट टीवी से करेंगे पढ़ाई

Barabanki news in hindi today: बाराबंकी के देवा विकासखंड (deva block) के कंपोजिट विद्यालय अटवटमऊ के लिये आज का दिन बेहद खास रहा। दरअसल, यहां के लिये आज से ब्लैकबोर्ड की बात पुरानी हो गई है। क्योंकि यहां इंडियन बैंक (Indian Bank) से सेवानिवृत्त सहायक प्रबंधक विजय कुमार गुप्ता (Vijay Kumar Gupta) और उनकी पत्नी द्वारा आज बच्चों की कक्षा को स्मार्ट क्लास में परिवर्तित करने के लिये सैमसंग की स्मार्ट टीवी (smart tv) प्रदान की गई।

इस कार्यक्रम में दंपति द्वारा बच्चों को मध्यान्ह भोजन के लिये एक स्टील की प्लेट तथा एक स्टील का ग्लास भी दिया गया। यह कार्यक्रम देवा विकासखंड के खंड शिक्षा अधिकारी राम नारायण के मार्गदर्शन में पूरा हुआ।

इस मौके पर दंपत्ति ने कहा कि यह विद्यालय सामुदायिक सहयोग से अपने भौतिक परिवेश में लगातार प्रगति कर रहा है। इसी क्रम में रीजनल कमिश्नर ईपीएफओ नई दिल्ली विशाल अग्रवाल की तरफ से बच्चों को अभ्यास पुस्तिका प्रदान की गई। इसके अलावा प्रदीप वर्मा और उनकी पत्नी व सुशील कुमार श्रीवास्तव और उनकी पत्नी द्वारा कक्षा कक्ष के साथ ही लाइब्रेरी के लिये सीलिंग फैन भी दिया गया।

विद्यालय में ब्लैकबोर्ड की जगह संचालित स्मार्ट टीवी

इस मौके पर कई मौजूद रहे

वहीं, आज के इस कार्यक्रम के मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनुज श्रीवास्तव, सहायक अध्यापक अनुपम मिश्रा, संध्या सिंह, अमित वर्मा, कीर्ति, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजीव कुमार सिंह, समाजिक विज्ञान के एआरपी जितेंद्र यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव उपस्थित रहे। यह पूरा कार्यक्रम विद्यालय की इंचार्ज प्रधानाध्यापक संध्या गुप्ता की अध्यक्षता में कराया गया।

स्मार्ट टीवी से पढ़ाई को लेकर ख़ुशी जाहिर करता हुआ विद्यालय का एक छात्र



taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story