Barabanki News: चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रेस वार्ता, चुनाव ड्यूटी में लगने वाले सभी कर्मियों को दोनों डोज जरूरी

Barabanki News: बाराबंकी जिले में आज जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह और पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने चुनाव को लेकर एक प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता के दौरान चुनावों के संबंध में और अपराधियों पर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Jan 2022 1:21 PM GMT
Barabanki News: चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रेस वार्ता, चुनाव ड्यूटी में लगने वाले सभी कर्मियों को दोनों डोज जरूरी
X

Barabanki News: विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) की घोषणा हो चुकी है। चुनाव के लिए आचार संहिता भी लागू (code of conduct also applicable) हो चुकी है। इसके बाद बाराबंकी जिले (Barabanki District) में आज जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने चुनाव को लेकर एक प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता के दौरान चुनावों के संबंध में और अपराधियों पर की गई कार्रवाई के बारे में डीएम (DM) और एसपी (SP) ने जानकारी दी।

जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव ड्यूटी में लगने वाले सभी कर्मियों को दोनों डोज अनिवार्य है और वह पात्र हैं, तो बूस्टर डोज भी लगाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने बताया कि जिले में 22 लाख 95 हजार 987 मतदाता हैं। डीएम (DM) ने वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की और साथ ही दिव्यांगों व 80 से अधिक आयु वाले मतदाताओं को डाकमत पत्र से मतदान कराने की व्यवस्था और मतदान केंद्रों पर लागू की जाने वाली कोरोना गाइडलाइन के बारे में भी जानकारी दी।

कोरोना गाइडलाइन का रखेंगे विशेष ख्याल

चुनाव तारीखों की घोषणा के साथ ही सभी जिलों में आचार संहिता लागू हो गई है। बाराबंकी जिले (Barabanki District) में पांचवें चरण में 27 फरवरी को 22 लाख 95 हजार 987 मतदाता 6 विधानसभा सीटों के लिए मतदान करेंगे। आज जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह (District Magistrate Dr. Adarsh Singh) और पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स (Superintendent of Police Anurag Vats) ने सभी राजनीतिक दलों के साथ लागू आदर्श आचार संहिता (code of conduct also applicable) के बारे में चर्चा की। इसके बाद पत्रकारों से चुनावी तैयारियों को लेकर प्रेस वार्ता कर चुनाव के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया है कि मतदान के दौरान हम कोरोना गाइडलाइन का विशेष ख्याल रखेंगे। कोरोना संक्रमितों, दिव्यांगों व 80 से अधिक आयु वाले मतदाताओं को डाकमत पत्र से मतदान कराने की व्यवस्था की जाएगी।

चुनाव में अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा: पुलिस अधीक्षक

प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स (Superintendent of Police Anurag Vats) ने कहा कि चुनाव में अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। हर केंद्र व बूथ में पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। उन्होंने बताया कि पुलिस लगातार अपराधियों पर कार्रवाई कर रही है। दोनों अधिकारियों ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने की लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वह मतदान के दिन समय से मतदान केंद्र में पहुंचे और पहले मतदान करें फिर जलपान।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story