×

Barabanki News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रेन से जाएंगे अयोध्या, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किया गया मॉकड्रिल

आने वाली 29 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रेन से अयोध्या जाएंगे। इसके लिये रेल पटरी के किनारे के गांव, क्रासिंग और..

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Deepak Raj
Published on: 27 Aug 2021 2:29 PM GMT
Mockdrill due to journey of president by train after two days
X

राष्ट्पति के दौरे को लेकर माॅकड्रिल करते पुलिस व रेलवे के अधिकारी

Barabanki News: आने वाली 29 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रेन से अयोध्या जाएंगे। इसके लिये रेल पटरी के किनारे के गांव, क्रासिंग और ओवरब्रिज के चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल तैनात रहेगी। इसी को लेकर बाराबंकी के पुलिस ने आज मॉकड्रिल भी किया। मॉकड्रिल के दौरान रिहर्सल के तौर पर लखनऊ से वैसे ही ट्रेन चली और बाराबंकी से होकर गुजरी। इस दौरान पूरी पुलिस फोर्स चप्पे-चप्पे पर तैनात रही।


माॅकड्रिल करते पुलिस अधिकारी


इस मॉक ड्रिल के दौरान बाराबंकी पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद भी रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे और इस दौरान जो भी कमियां सामने आईं, उन्हें दूर करने के निर्देश दिये। मॉक ड्रिल के दौरान एसपी ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर वहां की व्यवस्थाएं देखीं। साथ ही आरपीएफ और जीआरपी कर्मचारियों को सही तरीके से ड्यूटी करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही सभी पुलिस अधिकारियों और सीओ को सुरक्षा व्यवस्था बेहतर बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था किए गए हैं

मौके पर मौजूद सीओ सीमा यादव ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि राष्ट्रपति की सुरक्षा चाक-चौबंद रहे इसके लिये सभी सुरक्षाकर्मी अपनी ड्यूटी स्थल पर सजगता से काम करें। लखनऊ से लेकर बाराबंकी और अयोध्या के बीच पड़ने वाली जितनी भी रेलवे क्रासिंग, मानव रहित रेलवे क्रासिंग और ओवरब्रिज हैं। उन सभी पर पुलिस फोर्स का पहरा रहेगा। इसके साथ ही रेलवे लाइन के किनारे जहां पर गांव हैं, वहां भी पुलिसकर्मी मुस्तैद रहेगी। इसके साथ ही रूट पर जितने भी रेलवे स्टेशन पड़ते हैं, वहां भी सुरक्षा के बेहतर इंतजाम किये जा रहे हैं। साथ ही ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर भी कई निर्देश जारी किये गये हैं।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story