×

Barabanki News: कांग्रेस अध्यक्ष ने योगी सरकार के शासनकाल को जंगलराज बताया, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अगस्त क्रांति के मैके पर विरोध-प्रदर्शन में भाग लिया व सरकार पर कई आरोप भी लगाए।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Deepak Raj
Published on: 9 Aug 2021 1:57 PM GMT
PCC chief Ajay kumar Lallu
X
प्रदर्शन करते प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

Barabanki News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रदर्शन और नारेबाजी का दौर शुरू हो गया है। खुद को फिर देश के सबसे बड़े राज्य में मजबूत करने में जुटी कांग्रेस आज नए कलेवर में नजर आई। यूपी कांग्रेस ने आज राज्य की योगी सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकी। प्रियंका गांधी के आह्वान पर कांग्रेस ने आज पूरे प्रदेश में क्विट इंडिया की तर्ज पर महंगाई, किसान और बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसी क्रम में कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में बाराबंकी में भी जोरदार प्रदर्शन किया गया।


सड़क पर उतरे पीसीसी चीफ अजय कुमार लल्लू


कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के 403 निर्वाचन क्षेत्रों में इस दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की

कांग्रेस ने आज बाराबांकी समेत उत्तर प्रदेश के 403 निर्वाचन क्षेत्रों में इस दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की। नारा दिया 'बीजेपी गद्दी छोड़ो'। इसी नारे के दम पर कांग्रेस फिर खुद को यूपी में खड़ा करने की कोशिश की है। बाराबंकी में आज शहर के मुख्य मार्ग से होता हुआ कांग्रेस का काफिला डीएम ऑफिस तक पहुंचा और इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाराबंकी में कांग्रेस के इस प्रदर्शन की अगुवाई खुद प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने की।

जिन मुद्दों पर कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर केंद्र की मोदी सरकार को घेर रही है, आज उन्हीं मुद्दों के सहारे यूपी में भी राजनीति को धार देने की कोशिश की गई। इस प्रदर्शन के दौरान लल्लू ने लगातार किसान, महिला सुरक्षा और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाया। वहीं इस कांग्रेस के प्रदर्शन में प्रियंका गांधी की राजनीतिक छाप को भी साफ देखा गया। इस प्रदर्शन के दौरान अजय कुमार लल्लू ने भारतीय जनता पार्टी को बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर घेरा। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता भाजपा-सपा और बसपा को उत्तर प्रदेश में मौका दे चुकी है।


यूपी में जंगलराज है- अजय कुमार लल्लू

सड़क पर उतरे पीसीसी चीफ के नेतृत्व में मार्च करते कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता


इस बार जनता कांग्रेस को मौका देगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में महंगाई चरम पर, आम आदमी के हाथ से निवाले छिन रहे हैं। बीजेपी सरकार में यूपी में जंगलराज है और बेरोजगार, नौजवान और किसान पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हैं। लल्लू ने कहा कि यूपी के सिंचाई मंत्री पर लगा 30 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगा है। सरकार और ट्रस्ट के लोगों ने अयोध्या की चंदा की चोरी की है। वहीं सीएम योगी के मुलायम को अब्बाजान कहे जाने पर लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री को मर्यादा और लोकतंत्र का पालन करना चाहिये। उन्हें अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिये।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story