×

Barabanki: शुभम मिश्रा ने किया जिले का नाम रोशन, राष्ट्रपति देंगे Gold medal

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज बाराबंकी के रहने वाले सुभम मिश्रा को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित करेंगे...

Ragini Sinha
Published By Ragini SinhaReport Sarfaraz Warsi
Published on: 26 Aug 2021 7:02 AM GMT
President give gold medal to subham mishra
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुभम मिश्र को देंगे Gold madel

बाराबंकी के रहने वाले शुभम मिश्रा ने जिले का नाम रोशन किया है। शुभम मिश्रा को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लखनऊ के बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल प्रदान करेंगे। शुभम मिश्रा ने जीओलॉजी से MSC की है। शुभम ने इस सब्जेक्ट में 92.12% अंक हासिल किया है। शुभम को इससे पहले BSC में भी सर्वोच्च अंक हासिल करने पर जनरल विपिन रावत ने गोल्ड मेडल प्रदान किया था। शुभम इस समय इसरो देहरादून से जीओलॉजी में एमटेक कर रहे हैं। शुभम के पिता अधिवक्ता है और मां हाउसवाइफ है।

सुभम मिश्रा को गोल्ड मेडल से आज सम्मानित किया जाएगा

शुभम की इस उपलब्धि पर पिता प्रेम शंकर मिश्रा और माता बिना मिश्रा काफी खुश हैं। उनका कहना है कि इतने वर्षों की तपस्या आज उनके बेटे ने सफल कर दी है।

शुभम पहले इंजीनियरिंग करना चाहते थे

शुभम का कहना है कि जीओलॉजी एक ऐसा सब्जेक्ट है, जिसमें लोगों की रुचि बहुत कम होती है। वह भी पहले इंजीनियरिंग करना चाहते थे, लेकिन उस समय अच्छे अंक ना आने के चलते वह उसमें सफल नहीं हो सके। बाद में उनकी रुचि जीओलॉजी मैं बढ़ी और उन्होंने BSC में सफलता हासिल की। उसके बाद अब एमएससी में उन्हें एक बार फिर गोल्ड मैडल मिला है, जो उन्हें राष्ट्रपति खुद अपने हाथों से प्रदान करेंगे। शुभम का कहना है कि वह आगे चलकर देश की सेवा करेंगे।

बच्चों की पढ़ाई के लिए शहर में बसे

शुभम की इस कामयाबी पर पिता प्रेम शंकर मिश्रा ने बताया कि उन्होंने हमेशा अपने बच्चों की पढ़ाई को प्राथमिकता दी है। बच्चों की पढ़ाई के लिए ही वह गांव से आकर परिवार के साथ शहर में बसे। उन्होंने अपने सभी बच्चों को अच्छी तालीम दी, जिसका नतीजा है कि शुभम मिश्रा को आज राष्ट्रपति के हाथों गोल्ड मेडल मिलने जा रहा है। उनके सभी बच्चे पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहते हैं, जिसका उन्हें गर्व है।

सुभम मिश्रा को सम्मानित करते हुए बिपिन रावत

शुभम की माता ने की खुशी जाहिर

शुभम की माता अपने बेटे की कामयाबी से बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि शुभम दिन रात पढ़ाई करके आज इस मुकाम पर पहुंचा है। उसकी मेहनत का ही नतीजा है कि आज राष्ट्रपति गोल्ड मेडल देंगे। उनका बेटा देश की सेवा करेगा, जिस पर उन्हें हमेशा नाज रहेगा।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story