×

Barabanki News Today: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बाराबंकी में, हाजी वारिस अली शाह की दरगाह पर टेका मत्था

Barabanki News Today: एक दिवसीय दौरे पर बाराबंकी के पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने आज देवा शरीफ पर चादर चढ़ाई और मत्था टेका।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Chitra Singh
Published on: 3 Oct 2021 2:48 AM GMT (Updated on: 3 Oct 2021 2:54 AM GMT)
Arif Mohammad Khan
X

चादर चढ़ाते आरिफ मोहम्मद खान (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Barabanki News Today: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान आज बाराबंकी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कौमी एकता के प्रतीक हाजी वारिस अली शाह की सरजमी देवा शरीफ पहुंचकर चादर चढ़ाई और मत्था टेका। इसके बाद गांधी भवन में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। इस दौरान राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के स्वागत में उनके समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी रही। गौरतलब है कि केरल के राज्यपाल इन दिनों उत्तर प्रदेश में हैं।

आपको बता दें कि अपने एक दिन के दौरे पर बाराबंकी दौरे में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहमद खान सबसे पहले कौमी एकता के प्रतीक हाजी वारिस अली शाह की सरजमी देवा शरीफ पहुंचे। यहां उन्होंने दरगाह पर चादर चढ़ाई और माथा टेका। इसके बाद वह गांधी भवन में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। यहां उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान सामाजिक सहभागिता सम्मान के अर्न्तगत कई विभूतियों को सम्मानित किया।

गांधी जयन्ती सप्ताह 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक

गांधी जयन्ती समारोह ट्रस्ट के अध्यक्ष राजनाथ शर्मा ने बताया कि बाराबंकी में महात्मा गांधी की जयन्ती पर 1978 से निरंतर आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों की शुरूआत एक अक्टूबर से होती है। ऐसे में गांधी जयन्ती समारोह ट्रस्ट एक बार फिर गांधी जयन्ती सप्ताह 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक आयोजन कर रहा है। जिसका अहम उद्देश्य महात्मा गांधी के विचारों को जीवंत बनाए रखते हुए उनके बताए सत्य, अहिंसा, सौहार्द और समरसता के सिद्धान्त को आत्मसात करना है। इस बार गांधी जयन्ती सप्ताह के समस्त कार्यक्रम गांधी भवन में आयोजित किए जा रहे हैं। जिसके मुख्य अतिथि केरल के राज्यपाल आरिफ मोहमद खान थे। इस कार्यक्रम के बाद उन्होंने बाराबंकी के कई स्थानों पर भ्रमण किया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story