Barabanki Story:आचार्य परमहंस ने फिर दी चेतावनी, हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं करने पर इस दिन लेंगे जल समाधि

अयोध्या के तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर आचार्य परमहंस ने एक बार फिर पीएम से भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की है।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Deepak Raj
Published on: 5 Sep 2021 11:00 AM GMT
Acharya paramhans , Ayodhya
X

आचार्य परमहंस, पीठाधीश्वर, तपस्वी छावनी, अयोध्या

Barabanki Story: अयोध्या के तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर आचार्य परमहंस ने एक बार फिर पीएम से भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर दो अक्टूबर, 2021 यानी गांधी जयंती तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया या सरकार की तरफ से अगर कोई सकारात्मक आश्वासन नहीं मिलता है, तो वह सरयू नदी में जल समाधि ले लेंगे। इसके साथ ही आचार्य परमहंस ने एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है। ओवैसी के अयोध्या के दौरे से पहले जिले में लगाए गए पार्टी के पोस्टरों में जनपद के पूर्व नाम फैजाबाद का इस्तेमाल किए जाने पर भी उन्होंने कड़ी आपत्ति जताई।


आचार्य परमहंस, पीठाधीश्वर, तपस्वी छावनी, अयोध्या

उन्होंने कहा कि अगर पोस्टरों में नाम न बदला गया तो ओवैसी की सभा नहीं होने दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि जिस समाजवादी पार्टी ने अयोध्या में राम भक्तों पर गोलियां चलवाईं, उसी का परिणाम यह है कि आज बाप-बेटे में नहीं बन रही है। चाचा और भतीजे भी लड़ रहे हैं। सपा अब उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने का केवल सपना ही देखेगी।

मुझे पूरा विश्वास है प्रधानमंत्री भारत देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करेंगे- आचार्य परमहंस

दरअसल आचार्य परमहंस बाराबंकी के सिरौलीगौसपुर क्षेत्र में स्थित कुंतेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे थे। पूजा-अर्चना के बाद आचार्य परमहंस ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है प्रधानमंत्री भारत देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करेंगे। उन्होंने एक बार फिर अपनी चेतावनी दोहराते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि अगर दो अक्टूबर, 2021 यानी गांधी जयंती तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया या सरकार की तरफ से अगर कोई सकारात्मक आश्वासन नहीं मिलता है, तो वह सरयू नदी में जल समाधि ले लेंगे। वहीं इसके साथ ही आचार्य परमहंस ने एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के अयोध्या के दौरे से पहले जिले में लगाए गए पार्टी के पोस्टरों में जनपद के पूर्व नाम फैजाबाद का इस्तेमाल किए जाने पर भी कड़ी आपत्ति जताई है और इसे हिंदुत्व विरोधी कदम बताया है।

आचार्य परमहंस भक्तों के साथ


उन्होंने ने चेतावनी दी है कि अगर पोस्टरों में अयोध्या का जिक्र नहीं किया गया तो जिले में ओवैसी की जनसभा नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी एक जिन्ना है और हमेशा भड़काऊ भाषण देता है। जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या रख दिया है और अयोध्या सर्वमान्य है। उसके बाद भी जिस तरह से ओवैसी ने अयोध्या न लिखकर पोस्टरों में फैजाबाद लिखवाया है। इससे संत समाज और अयोध्या वासियों में काफी नाराजगी है।


दरअसल ओवैसी आगामी सात सितंबर को अयोध्या जिले के रुदौली में सूफी संत शेख आलम मखदूम जदा की दरगाह पर जाएंगे और वहां एक जनसभा करेंगे। जिसके लिए लगवाए गए पोस्टरों में अयोध्या का पुराना नाम फैजाबाद ही लिखा गया है। जिसपर तपस्वी मंदिर के महंत परमहंस दास ने इसे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन का 'हिंदुत्व विरोधी' कदम बताया। उन्होंने कहा कि अगर फैजाबाद नाम वाले पोस्टर नहीं हटाए गए तो पार्टी को जिले में जनसभा नहीं करने दी जाएगी। इसकी सूचना हमने प्रशासन को भी दे दी है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story