×

आज बाराबंकी में CM योगी: ब्रिटानिया की बिस्किट एवं बेकरी उत्पाद इकाई के निर्माण को दिखायेंगे हरी झंडी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाराबंकी में ब्रिटानिया इण्डस्ट्रीज लिमिटेड की बिस्किट एवं बेकरी उत्पाद इकाई का निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। इस इकाई की लागत 340 करोड़ रुपये होगी। इस इकाई के माध्यम से 1,000 लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 16 Sep 2021 1:44 AM GMT
UP CM Yogi Adityanath visit Barabanki inauguration construction Britannia Biscuit and Bakery Products Unit
X

सीएम योगी आदित्यानाथ।(Social Media)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरख और जीआईसी बाराबंकी में आयोजित कार्यक्रमों में 82 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 155 परियोजनाओं का आज यानी बृहस्पतिवार को लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र व स्वीकृति-पत्र वितरित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री द्वारा शिलान्यास की जाने परियोजनाओं में जनपद बाराबंकी में ब्रिटानिया इण्डस्ट्रीज लिमिटेड की बिस्किट एवं बेकरी उत्पाद इकाई का निर्माण कार्य भी सम्मिलित है। इस इकाई की लागत 340 करोड़ रुपये होगी। इस इकाई के माध्यम से 1,000 लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही बड़ी संख्या में अप्रत्यक्ष रूप से भी लोगों को रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे। इस कम्पनी के उत्पादों को तैयार करने के लिए कच्चे माल के तौर पर गेहूं, आटा, चीनी आदि स्थानीय स्तर पर प्राप्त की जाएगी। इससे प्रदेश के किसान लाभान्वित होंगे।

आपको बता दें कि आज यानी बृहस्पतिवार की सुबह 11:25 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर हरख के जनपद इंटर कॉलेज के मैदान में उतरेगा। इसको लेकर एक दिन पहले देर रात तक जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर लीं। बुधवार को तैयारियों में जुटे पुलिस व प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी बैठक रिहर्सल व ब्रीफिंग करने में दिनभर व्यस्त रहे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के इंतजाम को लेकर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस के जवान लगाए गए। इसको लेकर दूसरे जिलों से भी अधिकारी व जवान पहुंचे। वहीं, सम्मान पाने वाले लाभार्थियों को आमंत्रण व उन्हें कार्यक्रम स्थल पर समय से लाने की जिम्मेदारी संबंधित विभागों को सौंपी गई। जिले में होने वाली दो सभाओं में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न होने पाए इसको लेकर पूरे अयोध्या जोन से पुलिस फोर्स बुलाई गई है। सीएम की सुरक्षा में करीब बारह सीओ, छह एएसपी समेत भारी संख्या में इंस्पेक्टर, एसआई व सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story