×

UP Election Results 2022: बाराबंकी में भिड़े सपा-भाजपा प्रत्याशी के समर्थक, पुलिस ने मामला कराया शांत

UP Election Results 2022: बाराबंकी विधानसभा सीटों का रिजल्ट सामने आने के बाद सपा और भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों में तीखी बहस हो गई, जिसके बाद पुलिस ने मामला शांत कराया।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Shreya
Published on: 11 March 2022 3:23 AM GMT
UP Election Results 2022: बाराबंकी में भिड़े सपा-भाजपा प्रत्याशी के समर्थक, पुलिस ने मामला कराया शांत
X

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election Results 2022: उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी (Barabanki) की नवीन मंडी स्थल पर मतगणना केंद्र बनाया गया था, जिस पर यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की बाराबंकी जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों की मतगणना हो रही थी जिसमें मौजूदा परिणाम आए हैं। परिणाम के मुताबिक, जिले की 3 विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने कब्जा किया है, तो वहीं, तीन पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कब्जा किया है। लेकिन जिस तरह से चुनाव परिणाम आए हैं, उसमें बहुत कम अंतर से जीत दर्ज हुई है, जिसको लेकर के लगातार प्रत्याशियों के समर्थकों में संशय का माहौल बना रहा और रिकाउंटिंग का प्रयास भी किया गया लेकिन प्रशासन ने उसको नकार दिया।

रामनगर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शरद कुमार अवस्थी (Sharad Kumar Awasthi) की हार के बाद सपा प्रत्याशी किदवई अपना सर्टिफिकेट देने के लिए पहुंचे। इस दौरान सपा और भाजपा प्रत्याशियों में समर्थकों में तीखी नोकझोंक (Clash Between SP And BJP Candidates Supporters) होने लगी, जिसे देख पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। बीच बचाव में आई पुलिस ने जैसे तैसे मामले को शांत कराया।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पुलिस ने सपा प्रत्याशी को सुरक्षित बाहर

मतगणना स्थल से पुलिस ने भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में रामनगर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी हाजी फरीद महफूज किदवई (Fareed Mahfooz Kidwai), जिन्होंने 261 मतों से जीत दर्ज करते हुए भाजपा के प्रत्याशी शरद कुमार अवस्थी को हराया था, दोनों समर्थकों में बवाल होते देख पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मतगणना स्थल से सपा प्रत्याशी फरीद महफूज किदवई को सुरक्षित वहां से निकाला और अपने वाहन से मतगणना स्थल से उन्हें ले गए।

लेकिन इस पूरे मामले पर भाजपा समर्थकों और सपा समर्थकों के बीच में काफी देर तक नोकझोंक होती रही क्योंकि इतने कम अंतर से जीत को भाजपा के समर्थक पचा नहीं पा रहे थे। रिकाउंटिंग के लिए भी लगातार प्रयास किया गया लेकिन प्रशासन ने इस प्रयास को पूरी तरह से नकार दिया। हालांकि वर्तमान नतीजा समाजवादी पार्टी के पक्ष में गया है क्योंकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने 261 मतों से जीत दर्ज की है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story