×

Black Fungus के मरीजों में लगातार आ रही कमी, KGMU में पिछले 24 घंटों में एक रोगी हुआ भर्ती

Black Fungus: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले क़रीब तीन-चार हफ़्तों से ब्लैक फंगस के मरीज़ों में लगातार कमी देखी जा रही है।

Shashwat Mishra
Published on: 13 July 2021 5:53 PM GMT
Black Fungus
X

ब्लैक फंगस (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी के अस्पतालों में म्यूकोरमोसिस (Mucormycosis) यानि ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मामले कम आ रहे हैं। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले क़रीब तीन-चार हफ़्तों से ब्लैक फंगस के मरीज़ों में लगातार कमी देखी जा रही है।

पिछले 24 घण्टों में लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में एक मरीज़ भर्ती हुआ है। वहीं, लोहिया अस्पताल से कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

अब तक 532 रोगी आए सामने

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, अभी तक म्योकोरमोसिस अर्थात ब्लैक फंगस के 532 रोगी भर्ती अथवा परामर्श हेतु आए हैं। यह वर्तमान में भर्ती रोगियों की संख्या नहीं है, अभी तक KGMU में आये रोगियों की संख्या है।
उन्होंने बताया कि पिछले 24 घण्टों में एक रोगी भर्ती हुआ है। वहीं, पिछले 24 घंटों में चार मरीज़ों की शल्य चिकित्सा यानि सर्जरी की गई है। डॉ. सुधीर ने बताया कि केजीएमयू में पिछले 24 घंटों में किसी रोगी की मृत्यु नहीं हुई है। तो, पिछले 24 घंटों में तीन रोगी को डिस्चार्ज किया गया है।
लोहिया अस्पताल के प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश सिंह के मुताबिक- पिछले तीन-चार हफ़्तों से ब्लैक फंगस के एक भी मरीज़ नहीं भर्ती हुए हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story