×

Block Pramukh Election 2021: सोनिया की रायबरेली में बीजेपी ने मारी बाजी, 11 सीटों पर हुई जीत, अदिति की मां भी विजयी

Block Pramukh Election 2021: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी ने बाजी मारी है।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Dharmendra Singh
Published on: 10 July 2021 3:55 PM GMT
Block Pramukh Election 2021: सोनिया की रायबरेली में बीजेपी ने मारी बाजी, 11 सीटों पर हुई जीत, अदिति की मां भी विजयी
X

Block Pramukh Election 2021: कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी ने बाजी मारी है। बीजेपी ने 18 में से 11 प्रमुख जीते हैं जिसमें 5 ने निर्विरोध जीत दर्ज कराई है। इसके अलावा पांच निर्दलीय उम्मीदवार जीते जिसमें कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह की मां भी शामिल हैं। वहीं सपा ने भी दो सीटें जीत ली हैं।

जानकारी के अनुसार, बीजेपी से सताव ब्लॉक से आशुवेंद्र सिंह, खीरो ब्लॉक से अनिल कुमार, हरचंदपुर ब्लॉक से एमएलसी के बेटे पीयूष सिंह, सलोन ब्लॉक से अंजू कुशवाहा, डलमऊ ब्लॉक से शिवराम रावत, शिवगढ़ ब्लॉक से हनुमंत सिंह ने जीत दर्ज कराई है। वहीं बीजेपी से बछरावां ब्लॉक से अमन वर्मा, महराजगंज ब्लॉक राम कुमार, डीह ब्लॉक से मिथलेश, जगतपुर ब्लॉक से दल बहादुर सिंह और दीन शाह गौरा ब्लॉक से काबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या की बहू सविता मौर्या निर्विरोध जीती हैं।

सदर विधायक अदिति सिंह की मां वैशाली सिंह (फोटो: सोशल मीडिया)

उधर ऊंचाहार ब्लॉक से निर्दलीय सत्यभामा मौर्य, छतोह ब्लॉक से संगीता देवी, सरेनी ब्लॉक से निर्दलीय विभा सिंह, राही ब्लॉक से निर्दलीय धर्मेंद्र बहादुर यादव और अमवां ब्लॉक से कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह की मां वैशाली सिंह ने जीत हासिल की है। जबकि लालगंज ब्लॉक से सपा की शिवानी सिंह और रोहनिया ब्लॉक से सपा प्रत्याशी राकेश कुमार जीते हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story