×

Block Pramukh Election: बदल रहे हालात, देखना है क्या बीजेपी के आगे टिक पाएगी सपा

समाजवादी पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी मीरा गौतम द्वारा जहांगीरगंज से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिए जाने के बाद पार्टी को करारा झटका लगा है।

Manish Mishra
Written By Manish MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 8 July 2021 9:09 AM GMT (Updated on: 8 July 2021 9:40 AM GMT)
SP-BJP will be face to face in elections
X

चुनाव में होंगे सपा-भाजपा आमने-सामने pic(social media)

Ambedkarnagar Block Pramukh Election: पंचायत चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद समाजवादी पार्टी, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की रणनीति के आगे हर तरफ से चित होती जा रही है। एक के बाद एक प्रत्याशी समाजवादी पार्टी से निकल कर भाजपा में शमिल होते जा रहे हैं। ऐसे में अब समाजवादी पार्टी से ब्लाक प्रमुख अर्थात क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना क्षीण होती जा रही है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी मीरा गौतम द्वारा जहांगीरगंज से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिए जाने के बाद पार्टी को करारा झटका लगा है। वहीं भीटी से घोषित प्रत्याशी निर्मला सिंह के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा की प्रत्याशी घोषित हो जाने से भी सपा नेताओं को आघात लगा है। आपस में ही कलह का शिकार समाजवादी पार्टी ने टांडा विकासखंड में पूर्व मंत्री के सामने समर्पण कर दिया है।

चर्चा है कि सपा ने पूर्व मंत्री के समर्थन से प्रमुख पद का चुनाव लड़ रहे सुरजीत वर्मा का समर्थन करने का एलान कर दिया है। ऐसे हालात में सपा, भारतीय जनता पार्टी के सामने कहीं भी टिकती नहीं दिख रही है।

आगे आपको बता दें कि अकबरपुर विकासखंड में समाजवादी पार्टी की घोषित प्रत्याशी देविका वर्मा अब भाजपा की प्रत्याशी बन चुकी सुनीता वर्मा को किस प्रकार की टक्कर दे पाएंगी, यह भी देखने वाली बात होगी। कटेहरी विकासखंड में समाजवादी पार्टी ने डमी प्रत्याशी देकर भाजपा प्रत्याशी अनिल कुमार वर्मा का रास्ता लगभग साफ कर दिया है। जिस प्रकार से समाजवादी पार्टी के नेता अपने जिला पंचायत सदस्यों को सहेजने में नाकाम साबित हुए थे, उसी प्रकार अब प्रमुख क्षेत्र पंचायत के चुनाव में भी समाजवादी पार्टी को अपने ही लोगों से लगातार झटका लग रहा है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story