×

CMJKPPYA: सीएमजेकेपीपीवाईए की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा- हर जरूरतमंद को मिले योजना का लाभ

CMJKPPYA: राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती नीलम सिंह ने कहां की संगठन का लक्ष्य है कि विधानसभा चुनाव से पहले सभी को योजनाओं के लाभ के प्रति जागरुक कर उन्हें साथ लेकर "सबका साथ सबका विकास" के लक्ष्य को हासिल करना है।

Network
Written By NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 2 Aug 2021 2:28 AM GMT
सीएमजेकेपीपीवाईए
X

मुख्यमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान (सीएमजेकेपीपीवाईए) pic(social media)

CMJKPPYA: "सबका साथ सबका विकास" के नारे को लेकर आम जनता तक कल्याणकारी योजनाओं(Scheme) को पहुंचाने का लक्ष्य मुख्यमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान(CMJKPPYA) के तहत तेजी से चल रहा है। सीएमजेकेपीपीवाईए की राष्ट्रीय अध्यक्ष नीलम सिंह(National President Neelam Singh) ने कहा है कि संगठन का लक्ष्य है कि 2022 के विधानसभा चुनाव(2022 assembly elections) से पहले सभी लाभार्थियों को योजनाओं के लाभ के प्रति जागरुक कर उन्हें साथ लेकर सबका साथ सबका विकास के लक्ष्य को हासिल करना है।

मुख्यमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान (सीएमजेकेपीपीवाईए) की राष्ट्रीय अध्यक्ष नीलम सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान का मुख्य लक्ष्य देश और समाज को मजबूत करना है। और प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की योजनाओं को जन जन तक पहुंचा कर समाज में सबका साथ सबका विकास करना है। ताकि समाज में आखिरी छोर तक बैठे हुए हर जरूरतमंद को योजनाओं का लाभ मिल सके और हर जरूरतमंद को योजनाओं का लाभ दिला कर समाज को मजबूत और सशक्त बनाया जा सके।

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के साथ सीएमजेकेपीपीवाईए की राष्ट्रीय अध्यक्ष नीलम सिंह pic(social media)

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा आज मुख्यमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान पूरे भारतवर्ष में पूर्ण तरीके से विकसित हो चुका है। देश के हर प्रदेश व जिले में टीम का गठन हो चुका है। संगठन पूरी तरीके से समाज के कोने कोने से लोगों को जोड़कर समाज को मजबूत और सशक्त बनाने के लिए कार्यों का मूल्यांकन किया जा चुका है। कमेटियों का गठन भी हो चुका है।

आगे श्रीमती सिंह ने कहा कि देश प्रदेश के गांवों, ब्लॉकों, मंडलों और हर जिले में संगठन का गठन हो चुका है। और संगठन से जुड़ कर लोग समय-समय पर मीटिंग करके जगह-जगह कैंपों का आयोजन करके लोगों को जागरुक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की योजनाओं की जानकारी न होने से आम जनमानस सरकारी व अर्ध सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि योजनाओं की जानकारी के अभाव में जब जनकल्याणकारी योजनाओं का पूरा लाभ लोगों तक नहीं पहुंच पाता है तो उनके अंदर सरकार के प्रति रोष उत्पन्न होता है। इस स्थिति को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान कोर कमेटी के संस्थापक एवम् संगठक देवधर शास्त्री, राष्ट्रीय सलाहकार एवम् संरक्षक सतीश तिवारी के मार्गदर्शन में पदाधिकारियों के साथ पूरी टीम मुख्यमंत्री जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक लाभार्थी तक पहुँचाने के लिए एकजुट हैं।

विधानसभा चुनाव से पहले लाभार्थियों को मिले
योजना का लाभ

श्रीमती नीलम सिंह ने कहां की संगठन का लक्ष्य है कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले सभी लाभार्थियों को योजनाओं के लाभ के प्रति जागरुक कर उन्हें साथ लेकर सबका साथ सबका विकास के लक्ष्य को हासिल करना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आम जनता के कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए संगठन गतिशील है।

मुख्यमंत्री की तमाम योजनाओं के फॉर्म ऑनलाइन, ऑफलाइन उपलब्ध हैं। लाभ उठाने के इच्छुक सभी लोगों को आगे आकर योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। नीलम सिंह ने कहा कि हमारे संगठन का एक ही नारा है आओ मिलकर एक कदम आगे बढ़ाए, अपने देश को मजबूत बनाएं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story