×

Conversion Racket: UP ATS ने धर्मांतरण के रैकेट से जुड़े तीन लोगों को महाराष्ट्र से किया गिरफ्तार

Conversion Racket: एटीएस ने धर्मान्तरण रैकेट से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Sandeep Mishra
Written By Sandeep MishraNewstrack Dharmendra Singh
Published on: 17 July 2021 6:49 PM GMT
Conversion Racket
X

एटीएस द्वारा गिरफ्तार आरोपी (फोटो: सोशल मीडिया)

Conversion Racket: देश मे धर्मान्तरण के जुड़े रैकेट का पर्दाफाश करने की दिशा में यूपी एटीएस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। देश के महाराष्ट्र राज्य के नागपुर शहर से यूपी एटीएस ने धर्मान्तरण रैकेट से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

यूपी एटीएस ने महाराष्ट्र राज्य के जिन तीन लोगों को गिरफ्तार करने में सफलत प्राप्त की है उनमें प्रकाश कावड़े उर्फ एडम, कौसर आलम व डॉ असलान उर्फ भुप्रिय बन्दों है। देश मे धर्मान्तरण करवाने वाले इन तीनो शख्सों को यूपी एटीएस ने नागपुर से गत दिनांक 16 जुलाई की अर्धरात्रि के बाद गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार इन तीनो लोगों को यूपी एटीएस की टीम मार्ग से लखनऊ लेकर आ रही है। उम्मीद की जा रही गिरफ्तार इन तीनो लोगों को यूपी एटीएस 17 जुलाई यानी आज रात तक लखनऊ लेकर आ जायेगी। दूसरे दिन इन तीनों को न्यायालय में पेश कर यूपी एटीएस रिमांड पर लेने की अपील करेगी। ताकि इनसे पूरे नेटवर्क के बारे में व अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल की जा सकें।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रकाश कावड़े उर्फ एडम जो नागपुर के गणेश पेठा का रहने वाला है और स्नातक है। इसकी पत्नी व भाई हसन अली इजिप्ट के नागरिक हैं। प्रकाश कावड़े उर्फ एडम महाराष्ट्र में धर्मांतरण नेटवर्क का मुख्य कर्ताधर्ता है। इसकी उम्र 30 वर्ष है। यह महाराष्ट्र में उमर गौतम के सम्पर्क में रहकर धर्मान्तरण की गतिविधियों को निरंतर संचालित किए हुए था।
गिरफ्तार धर्मान्तरण के रैकेट का दूसरा आरोपी कौसर आलम से उमर गौतम के पुराने सम्बन्ध हैं। यह अपने व्यापार की आड़ में महाराष्ट्र कर्नाटक समेत कई राज्यो में लोगों को प्रलोभन देकर धर्मान्तरण करवाता था जबकि गिरफ्तार दूसरा आरोपी डॉ अर्सलान उर्फ भुप्रिय बन्दों मूल रूप से जिला गढ़चिरौली के चमौली का रहने वाला है। ये उमर गौतम के धर्मान्तरण के रैकेट के लिये फंडिंग का काम देखता था।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story