×

Corona Vaccination : लखनऊ में होगा घर-घर वैक्सीनेशन, DM अभिषेक प्रकाश ने 23 टीकाकरण मोबाइल वैन को किया रवाना

Corona Vaccination : लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने लोगों व बुजुर्गों की सहूलियत के लिए मोबाइल वैन की भी सुविधा शुरू की है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Shraddha
Published on: 14 Sep 2021 4:26 PM GMT
DM अभिषेक प्रकाश ने 23 टीकाकरण मोबाइल वैन को किया रवाना
X

DM अभिषेक प्रकाश ने 23 टीकाकरण मोबाइल वैन को किया रवाना

Corona Vaccination : उत्तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन द्वारा टीकाकरण (Corona Vaccination) का महाअभियान चलाया जा रहा है। वहीं, लखनऊ में लोगों व बुजुर्गों की सहूलियत के लिए मोबाइल वैन (Mobile Van) की भी सुविधा शुरू की गई है। मोबाइल वैन इलाकों में जाकर लोगों को टीका लगाकर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जागरूक भी करेंगी। डीएम अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek Prakash) ने मंगलवार को के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम (KD Singh Babu Stadium) से कोरोना मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिले में प्रत्येक व्यक्ति का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए दो दर्जन टीकाकरण वैन चलायी जायेगी ।

वहीं, डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने व टीकाकरण को गति प्रदान करने के लिए केयर इंडिया के सहयोग से 23 कोविड टीकाकरण वैन को रवाना किया गया है। मोबाइल वैन शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जा कर लोगों का टीकाकरण करेंगी। हर सीएचसी पर कम से कम एक वैन भेजी जा रही है। जिन इलाकों में टीकाकरण की आवश्यकता होगी। वहां पर भी इनको भेजा जाएगा। साथ ही और वैन संचालित कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिससे अधिक से अधिक इलाकों तक लोगों को लाभ पहुंचाया जा सके।


लखनऊ में 32 लाख लोगों का हुआ टीकाकरण

राजधानी में अब तक 32 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है। जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि इस महीने के अंत तक 18 वर्ष से अधिक प्रत्येक व्यक्ति को प्रथम डोज लगा दी जाए। इस कारण ही मोबाइल वैन की शुरुआत की गई है। जिससे जो लोग व बुजुर्ग वैक्सीनेशन सेंटर पर नहीं पहुंच पाए हैं। वो मोबाइल वैन के माध्यम से टीकाकरण करा लें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुताबिक- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत 75 करोड़ वैक्सीन की डोज देने में सफल हो चुका है। उत्तर प्रदेश में भी लगभग 09 करोड़ डोज से लोग लाभान्वित हो चुके हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story