×

Lucknow News: पूर्वी यूपी में जियो की धूम, मई में जोड़े 5.35 लाख उपभोक्ता, डेढ़ लाख से भी ज़्यादा घरों में पहुंचा जियो-फाइबर

Lucknow News: जियो ने अपने तेज़ स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा जो कि 'जियो-फाइबर' के नाम से प्रसिद्ध है, उसे भी पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई छोटे-बड़े शहरों में पहुंचा दिया है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में जियो ने मई में 5.35 लाख उपभोक्ता जोड़े।

Network
Written By NetworkPublished By Durgesh Bahadur
Published on: 2 Aug 2021 3:30 PM GMT (Updated on: 2 Aug 2021 6:01 PM GMT)
reliance jio
X

रिलांयस जियो (फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow News: ट्राई के ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जियो ने सबसे अधिक उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ने में बाज़ी मार ली है। एक तरफ जहां मई 2021 में केवल जियो उपभोक्ताओं को जोड़ने में सफल हो पाया है, वहीं दूसरी तरफ बाकी सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों ने बड़ी मात्रा में अपने उपभोक्ताओं को खो दिया है। इसी के साथ जियो ने अपने तेज़ स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा जो कि 'जियो-फाइबर' के नाम से प्रसिद्ध है, उसे भी पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई छोटे-बड़े शहरों में पहुंचा दिया है।

ट्राई की इसी रिपोर्ट के अनुसार जियो-फाइबर ने मई महीने में 10000 से भी ज़्यादा उपभोक्ता अपनी सेवा से जोड़े हैं और केवल एक साल के भीतर ही जियो फाइबर ने डेढ़ लाख से भी ज़्यादा उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है। कोविड-19 के चलते जहाँ लोग घर से ही काम करने और बच्चों को पढ़ाने का काम कर रहे हैं, जियो फाइबर की तेज़ स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा लोगों के लिए काफी मददगार साबित हुई है। जियो-फाइबर के द्वारा लोग घर बैठे ही कई तरह के सूचनाप्रद और मनोरंजक कार्यक्रम जैसे समाचार, फिल्में, सीरीज एवं शिक्षाप्रद कार्यक्रम निर्बाध देख पा रहे हैं। जियो ने अपने अथक प्रयासों के चलते कोविड-लॉकडाउन के मध्य ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के लगभग 33 छोटे-बड़े शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार कर दिया है।

वहीं, ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार मई 2021 में पूर्वी उत्तर प्रदेश में जियो ने 5.35 लाख उपभोक्ता अपने नेटवर्क से जोड़े हैं, बाकी सभी ऑपरेटरों ने उपभोक्ता खो दिए हैं। जहां प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने लगभग 4.71 लाख उपभोक्ता खोये हैं, वहीं दूसरी कंपनी वोडाफोन-आईडिया ने भी करीब 4.12 लाख उपभोक्ता खो दिए हैं। इसी अवधि में सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल ने भी लगभग 1.01 लाख उपभोक्ता खो दिये हैं।

ट्राई की इस रिपोर्ट के अनुसार सम्पूर्ण भारत में भी जियो ने उपभोक्ताओं को जोड़ने में काफी अच्छी बढ़त पायी है। मई 2021 में पूरे भारत में जियो ने 35.6 लाख से भी ज़्यादा नए उपभोक्ता जोड़े हैं, बाकी हर ऑपरेटर ने उपभोक्ता खो दिए हैं। जियो ने अपने व्यवसायिक गतिविधियों के पांच वर्ष से कम समय में ही उत्तर प्रदेश पूर्व में मई तक लगभग 3.25 करोड़ उपभोक्ता हासिल कर लिए हैं, जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। कंपनी के किफायती प्लान्स और विस्तृत नेटवर्क का इसमें बड़ा योगदान है।

Durgesh Bahadur

Durgesh Bahadur

Next Story