×

Gonda News: डॉक्टरों ने CMO को सौंपा इस्तीफा, डीएम पर लगाया अभद्रता करने का आरोप

Gonda News: गोंडा जिले के जिलाधिकारी द्वारा अपर चिकित्सा अधिकारी से कोरोना की प्रतिदिन होने वाली समीक्षा बैठक मेंअसंसदीय भाषा का प्रयोग किए जाने से प्रांतीय चिकित्सा सेवा संवर्ग में जबरदस्त आक्रोश है।

Tej Pratap Singh
Report Tej Pratap SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 8 July 2021 5:39 AM GMT
Gonda News: डॉक्टरों ने CMO को सौंपा इस्तीफा, डीएम पर लगाया अभद्रता करने का आरोप
X
डॉक्टरों ने अपना इस्तीफा सीएमओ को सौंपा-फोटो सोशल मीडिया

Gonda News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा जिले के जिलाधिकारी द्वारा अपर चिकित्सा अधिकारी से कोरोना की प्रतिदिन होने वाली समीक्षा बैठक मेंअसंसदीय भाषा का प्रयोग किए जाने से प्रांतीय चिकित्सा सेवा संवर्ग में जबरदस्त आक्रोश है। जिसको लेकर बुधवार देर रात तक चली चिकित्सकों की हंगामी बैठक के बाद जिले के 16 प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों समेत करीब डेढ़ दर्जन चिकित्सकों ने अपना इस्तीफा सीएमओ को सौंप दिया है ।

मिली जानकारी के मुताबित प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ जनपद गोंडा के अध्यक्ष डॉक्टर टी पी जयसवाल ने इस पर कहा है कि हमारे यहां अजय प्रताप सिंह अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी काफी वरिष्ठ चिकित्सक हैं। वह विगत 22 वर्षों से प्रांतीय चिकित्सा सेवा में अपना उत्कृष्ट योगदान दे रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब से वो गोंडा जिले में आए हैं तब से जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में उनका अतुलनीय योगदान रहा है।

चिकित्सा सेवा संघ ने हमेशा असंसदीय भाषा का विरोध किया है

डॉक्टर टी पी जयसवाल ने आगे कहा कि कोरोना की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कामचोर, निकम्मा, निठल्ले, जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया। साथ ही साथ बेलसर की कोरोना सैंपललिग कम पाए जाने पर वरिष्ठ चिकित्सक को यह कहा जाना कि क्यों न तुम्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रभारी बना दिया जाए। यह निंदनीय है। इस तरह की भाषा का चिकित्सा सेवा संघ हमेशा विरोध करता है।

डीएम के असंसदीय व्यवहार से नाराज डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा- फोटो सोशल मीडिया

कोरोना काल में चिकित्साधिकारियों की मेहनत से हम आज सुरक्षित हैं

कोरोना काल के दौरान जिस तरह से चिकित्साधिकारियों ने मेहनत की है। उसी का नतीजा है कि हम लोग सुरक्षित हैं । ऐसे माहौल में डॉक्टरों का मनोबल टूटता है। पिछले करीब 6 महीने से मौजूदा जिलाधिकारी द्वारा चिकित्सकों के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार की सूचनाएं लगातार संघ को प्राप्त हो रही हैं। लेकिन कोरोना के प्रकोप को देखते हुए हम लोग शांतिपूर्वक काम कर रहे थे ।

डीएम के असंसदीय रवैय से डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

डीएम के मार्कण्डेय शाही के इस रवैय को लेकर डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा सीएमओ को सौंपा है। इनमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के 16 अधीक्षक समेत अन्य चिकित्सक शामिल हैं। इस संबंध में सीएमओ राधेश्याम केसरी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि डेढ़ दर्जन से अधिक चिकित्सकों ने अपने इस्तीफे का पत्र दिया है।

डीएम ने असंसदीय भाषा के आरोपों का खंडन किया

जिसे शासन के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। वरिष्ठ चिकित्सक के मामले को लेकर चिकित्सकों ने अपना इस्तीफा सौंपा है। इस बीच जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने मीटिंग में असंसदीय भाषा के प्रयोग से इन्कार करते हुए आरोप को बेबुनियाद बताया है.

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story