×

Gonda News: गोंडा के रहने वाले संतोष मिश्रा ने बनाया नया कीर्तिमान, देश के टाप 10 IAS में हुए शुमार

गोंडा के निवासी संतोष मिश्रा को इस साल देश के टाप 10 आईएएस के के सूची में शुमार हुए हैं। मिश्रा तमिलनाडु कैडर के आइएएस अधिकारी हैं।

Tej Pratap Singh
Report Tej Pratap SinghPublished By Deepak Raj
Published on: 21 July 2021 2:05 PM GMT
IAS Santosh Mishra
X

आईएएस संतोष मिश्रा

Gonda News: जिले के परसपुर क्षेत्र के ग्राम चरहुआ के रहने वाले आईएएस अफसर संतोष मिश्रा ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है।।उन्हें हाल में ही देश के 10 सबसे अच्छा कार्य करने वाले आईएएस अधिकारियों में चुना गया है। इन सभी 10 अधिकारियों को दिल्ली में सम्मानित भी किया जाएगा। संतोष मिश्रा को यह पुरस्कार, परिवहन आयुक्त-ई गवर्नेंस के पद पर रहते हुए तमिलनाडु में तकनीकी सुधारों और ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर उनके कार्यों हेतु दिया गया है।


प्रतीकात्मक तस्वीर


बताया जाता है कि स्पीक-इन नाम की संस्था(www.sepakin.co) विभिन्न नीतिगत और सामाजिक विषयों पर विश्व के सबसे प्रतिष्ठित एक्सपर्ट्स व्यक्तियों को एक मंच पर लाती है ने इस पुरस्कार की घोषणा की है। स्पीक-इन इस विषय की एशिया की सबसे बड़ी और प्रतिष्ठित फर्म है। परसपुर और गोंडा क्षेत्र को गर्व करने का एक और कारण है। देश के तमिलनाडु प्रान्त में परिवहन आयुक्त के पद पर कार्यरत संतोष मिश्रा की सुपुत्री श्रुति मिश्रा जो कि कक्षा 8 की छात्रा है, उसने हाल में ही, संयुक्त राष्ट्र विश्वविद्यालय द्वारा जर्मनी में आयोजित वीडियो स्टोरी प्रोतयोगिता में पूरे विश्व में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

आईएएस संतोष मिश्रा टाप टेन आईएएस में शुमार

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह प्रतियोगिता सभी आयु वर्गों के लिए खुली थी, और श्रुति सबसे छोटी प्रतियोगी थीं। इस प्रतियोगिता मे कई अनुभवी व्यक्तियों ने भी हिस्सा लिया था परंतु श्रुति ने पूरे विश्व मे दूसरा स्थान जीतकर, न सिर्फ गोंडा का बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। श्रुति की स्टोरी को 24 जुलाई को जर्मनी में प्रदर्शित भी किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक प्राइवेट ग्रुप में जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत संतोष मिश्रा के भाई विजय मिश्रा ने बताया कि हमारा परिवार बड़ा गर्व महसूस कर रहा है । भइया और भतीजी ने पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। वहीं पूरे देश में जनपद का नाम रोशन करने पर जिले के तमाम लोगों ने संतोष मिश्रा, उनकी बेटी को बधाई देते हुए हर्ष जताया है, उनके परिजनों को बधाई देने क्षेत्र के लोग गाँव पहुँच रहे हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story