×

Gonda News: बिसुही नदी में डूबने से तीन किशोरों की मौत, गोताखोरों ने निकाला शव

जिले के खरगूपुर थाना क्षेत्र में बिसुही नदी में नहाते समय तीन किशोर बच्चों की डूबकर हुई मौत के 24 घंटे के बाद लगातार गोताखोरों के अथक प्रयास से तीनों बच्चों की लाश बरामद हुई।

Tej Pratap Singh
Published on: 29 July 2021 9:03 AM GMT
Three teenagers died due to drowning in Bisuhi river, divers took out the dead body
X

गोंडा: बिसुही नदी में डूबने से तीन किशोरों की मौत

Gonda News: जिले के खरगूपुर थाना क्षेत्र में बिसुही नदी में नहाते समय तीन किशोर बच्चों की डूबकर हुई मौत के 24 घंटे के बाद लगातार गोताखोरों के अथक प्रयास से तीनों बच्चों की लाश बरामद हुई है। थाना खरगूपुर क्षेत्र के अंतर्गत पचरुखी मनोहर जोत गांव के रहने वाले विक्रांत वर्मा (12) पुत्र तिलकराम वर्मा व आनंद कुमार मिश्रा (15) पुत्र सुरेश मिश्रा तथा महेश उर्फ छोटे यादव (12) पुत्र पवन कुमार यादव बुधवार की सुबह अपने घर से एक साथ राशन की दुकान पर खाद्यान्न लेने के लिए निकले थे। तीनों बच्चे भोला जोत गांव के समीप स्थित विश्वही नदी के पास पहुंचे वहां तीनों ने साइकिल खड़ी कर दी कपड़ा व चप्पल वहीं पास में रखकर नदी में नहाने लगे।

बता दें कि नदी में आई बाढ़ से इन दिनों पानी का बहाव तेज हो गया है, तीनों बच्चे नदी के गहरे पानी में डूब गए बच्चों के डूबने की जानकारी आसपास के लोगों के साथ उनके परिवार के लोगों को मिली जो सुना वह सभी नदी के ओर भागे चले गए सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक खरगूपुर अशोक कुमार थाना अध्यक्ष कौड़िया चितवन कुमार प्रभारी निरीक्षक इटियाथोक संजय दुबे समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई

ग्रामीणों द्वारा बच्चों की काफी तलाश की गई नदी में लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा इसी बीच एसडीएम सदर सूरज पटेल वीडियो कुलदीप सिंह सीओ सदर लक्ष्मीकांत गौतम एडीओ पंचायत अजीत गुप्ता मौके पर पहुंचे मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई। एनडीआरएफ के गोताखोरों ने नदी में सर्च अभियान चलाया मगर बीते बुधवार देर शाम तक तीनों बच्चों का पता नहीं चल सका।

गोताखोरों तीनों बच्चों की लाश को नदी से निकाला

बीते 24 घंटे के बाद गोताखोरों के लगातार प्रयास करने के पश्चात तीनों बच्चों की लाश गुरुवार सुबह बरामद कर ली गई है। परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है और क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। इस बीच जनप्रतिनिधियों व क्षेत्रीय लोगों द्वारा परिवार वालों को मुआवजा दिलाए जाने की मांग की गई है।

जनप्रतिनिधियों और नागरिकों ने उठाया मुआवजे की मांग

सपा के पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे, पूर्व प्रमुख मसूद आलम खान, भाजपा नेता विनोद शुक्ला, ग्राम प्रधान कुणाल गोस्वामी व भाजपा मंडल अध्यक्ष अशोक कुमार द्वारा परिवार वालों को उचित मुआवजा दिलाए जाने की सरकार से मांग की गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story