×

मोदी और योगी सरकार ने नफरत फैलाकर देश-प्रदेश को किया बर्बाद- बोले मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी

अज़ीज़ कुरैशी ने कहा आज़ादी से पहले मोहम्मद अली जिन्ना बड़े लीडर थे इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन पाकिस्तान बना कर जिन्ना ने महापाप किया है, इसमें भी कोई शक नहीं है।

Tej Pratap Singh
Written By Tej Pratap SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 24 Dec 2021 1:36 PM GMT (Updated on: 24 Dec 2021 1:37 PM GMT)
Gonda  News:
X

मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी 

Gonda News: उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी (Aziz Qureshi Ka Bayan) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि जिन्ना ने पाकिस्तान बनवाकर महापाप किया था। वर्तमान में देश की मोदी और प्रदेश की योगी सरकारें नफरत फैलाकर देश और प्रदेश को बर्बाद कर रही हैं। पूर्व राज्यपाल यहां सपा नेता मसूद आलम के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज़ादी से पहले मोहम्मद अली जिन्ना बड़े लीडर थे इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन पाकिस्तान बना कर जिन्ना ने महापाप किया है, इसमें भी कोई शक नहीं है, जिसके लिए देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

मुसलमानों की उन्नति एवं विकास के लिए

उत्तर प्रदेश और देश की मौजूदा राजनीति पर चर्चा करते हुए पूर्व राज्यपाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मुसलमानों की उन्नति एवं विकास के लिए बनाई गई जौहर यूनिवर्सिटी का बिल पास नहीं होने दिया जा रहा था, जिसे मैंने पास कर दिया था। मुसलमानों की बेहतरी के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकार में इतना बड़ा काम कर दिया, यही बात साम्प्रदायिक ताक़तों को अच्छी नहीं लगी।

अज़ीज़ कुरैशी (फोटो:सोशल मीडिया)

देश में वर्तमान नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में सतारुढ़ योगी आदित्यनाथ सरकार पर चर्चा के दौरान कुरैशी ने कहा कि मौजूदा सरकारें केवल देश और प्रदेश को बर्बाद कर रही हैं। इन सरकारों ने पिछले पांच साल में केवल अखिलेश यादव के परियोजनाओं का फीता काटने में बिता दिया। भाजपा के नेता नफरत फैलाकर देश की एकता और अखंडता को तोड़ने का कर रहे हैं।

पूर्व प्रमुख और सपा नेता मसूद आलम खां और उनके समर्थकों ने पूर्व राज्यपाल का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व प्रमुख साबिर अली, पूर्व प्रमुख शफ़ीक़ खान, राष्ट्रीय सचिव करीम खान, राष्ट्रीय सचिव तसलीम खान, पूर्व चेयरमैन निसार अहमद, इरफ़ान खान, जियाउरहमान खान, खुर्शीद अज़हरी, आसिफ लारी, सुफियान खान, हाजी शोएब, शाहिद सभासद, सईद सभासद, वकास खान, नूर आलम, फरमान खान, मो शाबान, आलम खान, अशफ़ाक़ ननके, महमूद खान, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story