×

Hardoi News: अखिलेश यादव के इस बयान पर BJP सांसद अशोक वाजपेयी का पलटवार, बताया बचकानी हरकत

लखनऊ में आतंकी पकड़े जाने को लेकर अखिलेश यादव के दिए गए बयान को BJP के राज्यसभा सांसद डॉ अशोक वाजपेयी ने अशोभनीय बताया है

Ashiki
Published By Ashiki
Published on: 12 July 2021 11:05 AM GMT
BJP MP Ashok Bajpai
X

 BJP सांसद अशोक वाजपेयी

हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में आज भारतीय जनता पार्टी की नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे। भारतीय जनता पार्टी के राज्य सभा सांसद ने लखनऊ में अलकायदा के आतंकी पकड़े जाने को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के दिए गए बयान को अशोभनीय बताते हुए हुए उन पर लगातार बचकानी बातें करने का आरोप लगाया।

उन्होंने यूपी सरकार की आने वाली जनसंख्या नीति को मौजूदा समय की जरूरत बताते हुए योगी सरकार को इस पहले के लिए धन्यवाद दिया। जिला पंचायत शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे भाजपा सांसद अशोक बाजपेयी ने अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे गंभीर मामले पर ऐसा बचकाना बयान अखिलेश यादव ही दे सकते हैं। कोई बड़ा नेता नहीं दे सकता है। उनको इस पर गंभीरता से सोचना चाहिए कि जो अलकायदा के मॉडल्स पकड़े गए हैं उस पर सारे देश को चिंता होनी चाहिए। बल्कि अखिलेश यादव जिस तरह का मजाक उड़ा रहे हैं और उत्तर प्रदेश पुलिस का जिस तरह से माखौल उड़ाने का काम कर रहे हैं किसी पुलिस के बल पर वह 5 साल तक उत्तर प्रदेश में उन्होंने और उससे पहले उनके पुरखों ने भी राज्य किया है और आज पूरे पुलिस का मजाक उड़ाने का काम निंदनीय है अशोभनीय है और किसी भी राजनेता को बड़े नेता को इस तरह की हल्की बात नहीं करनी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य है कि आज वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी निरंतर इसी तरह की बचकानी बातें कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि कभी कहते हैं कि कोविड-19 की वैक्सीन नहीं लगानी चाहिए यह भारतीय जनता पार्टी की वैक्सीन है फिर पूरे परिवार के साथ वैक्सीन लगाते हैं और कहते हैं जब हमारी सरकार आएगी तो हम अपनी वैक्सीन लगवायेंगे। क्या वैक्सिंग भी कहीं पार्टियों से बाटी हुई होती है, लेकिन अब कौन कहे कौन उन्हें सद्बुद्धि दें आप स्वयं सभी इस बात को देखें कि इस तरह की बयानबाजी क्या देश की सुरक्षा के लिए हितकर है।

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर योगी सरकार की नयी नीति को लेकर सलमान खुर्शीद के बयान को लेकर कहा कि ये सब अनर्गल बातें हैं आज जिस तरह से जनसंख्या का विस्फोट भारत में हो रहा है। आज दुनिया में हिंदुस्तान दूसरी सबसे बड़ी आबादी है और हमारे संसाधन सीमित हैं। हमारे क्षेत्रफल भी सीमित है। हमारे जल के स्रोत भी सीमित हैं और यह निरंतर बढ़ती आबादी कैसे इन सब के भरण पोषण और व्यक्ति विकास का दायित्व सरकारें निभा पाएंगे इसलिए आज अति आवश्यक है कि जनसंख्या पर नियंत्रण लगाया जा सके और जो दूसरे विकसित देश है वहां पर भी इस तरह के कानून बने हैं, लेकिन मैं योगी जी को बधाई देता हूं कि आज उन्होंने एक ऐसे विषय पर निर्णय लेने का काम किया है।


उन्होंने कहा कि देश के सर्वोच्च न्यायालय ने और माननीय उच्च न्यायालय ने कई बार इस पर दिशा निर्देश देने का काम किया है लेकिन सरकारें केवल अपनी वोट की राजनीति करती रही पहली बार आज चाहे देश की मोदी जी की सरकार हो चाहे मुख्यमंत्री योगी की सरकार हो यह सरकारें इस विषय पर गंभीरता से विचार कर रही हैं और कानून लाने का काम करेंगे जनसंख्या नियंत्रण देश के हित में हाय देश की भावी पीढ़ी के हित में है क्योंकि देश के संसाधनों का हम सीमा तक दोहन कर सकते हैं, जिस तरह से जनसंख्या का विस्फोट और हमारे लिए बड़ी समस्या खड़ी होने वाली है पेयजल की खाद्यान्न की रहने की आवाज की जलवायु की प्रदूषण की आज पर्यावरण हमारा प्रभावित हो रहा है उसमें भी एक बड़ा कारण हमारी बढ़ती हुई आबादी है हमारी वन संपदा समाप्त हो रही है।

हमारी आबादी की विस्तार करने को लेकर कहीं भी हरित पट्टी धीरे-धीरे खत्म होती जा रही है तो यह सारी चिंता का विषय है ऐसे में मैं बधाई देता हूं योगी जी को जिन्होंने अगुवाई की।

Ashiki

Ashiki

Next Story