×

Hardoi News: जानें संजय सिंह ने योगी सरकार राज को क्यों कहा तमाचा लोकतंत्र

यूपी जोड़ो अभियान के तहत राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार को हरदोई जिले में कार्यालय का उद्घाटन किया।

Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 10 July 2021 11:13 AM GMT
Sanjay Singh
X

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Hardoi News: यूपी जोड़ो अभियान के तहत आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज हरदोई जिले में कार्यालय का उद्घाटन किया और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। यहां पर उन्होंने प्रेस वार्ता में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर ब्लॉक प्रमुख चुनाव में धांधली को लेकर जहां करारे प्रहार किए वहीं ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत के चुनाव सीधे जनता से कराने की भी मांग की। यही नहीं उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के जनसंख्या नियंत्रण अधिनियम को लेकर भी योगी सरकार को घेरने की कोशिश की।

उन्होंने लोकल बॉडी इलेक्शन की तरह लोकसभा और विधानसभा में भी इस तरह के नियम को लागू करने की वकालत की। उन्होंने उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर जिम्मेदारी पार्टी नेतृत्व पर डालते हुए कहा कि प्रदेश के हित में जो भी गठबंधन करने का फैसला होगा वह किया जाएगा। आप सांसद संजय सिंह ने ब्लाक प्रमुख चुनावों को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश के 823 ब्लॉक में कहीं एक जगह भी निष्पक्षता से चुनाव नहीं हो रहा है। कहीं महिला का कपड़ा फाड़ा जा रहा है तो कहीं प्रत्याशी का अपहरण किया जा रहा है। कहीं गोली कांड हो रहा है योगी आदित्यनाथ के राज में लोकतंत्र तमंचा लोकतंत्र बन गया है, जहां पर गोली के दम पर, बम के दम पर इस चुनाव को अपने पैरों के तले रौंदने और कुचलने की तैयारी हो रही है।

जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव और ब्लाक प्रमुख का चुनाव आप के माध्यम से मैं मांग करता हूं कि रद्द होना चाहिए। यह डायरेक्ट जनता से हो तो पता चल जाएगा कि भारतीय जनता पार्टी में कितना दम है। आप सीधे जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव कराइए सीधे ब्लाक प्रमुख का चुनाव कराइए। आप सांसद संजय सिंह से योगी सरकार के जनसख्या नियंत्रण अधिनियम पर पूछे गए सवाल को लेकर कहा कि योगी सरकार जनसंख्या अधिनियम नियंत्रण ला रही है, आज आप ने ट्वीट किया है कि भागवत कहते हैं ज्यादा बच्चे पैदा करो। सीएम योगी कहते हैं हम दो हमारे दो। आपका क्या स्टैंड है इस पर स्थिति स्पष्ट करो। साक्षी महाराज ने कहा कि 5 बच्चे पैदा करो।

संघ वाले कह रहे हैं 10 बच्चे पैदा करो। सीएम योगी कह रहे हैं 2 से ज्यादा बच्चे पैदा किए तो सरकारी योजनाओं के लाभ खत्म कर दिया जाएगा। अब आप बताइए तो मैं यह पूछना चाहता हूं योगी आदित्यनाथ संघ से इतना नाराज क्यों हैं? पहले घर में बैठकर तो डिसाइड कर लो दोनों लोग करना क्या है? दो बच्चे पैदा करना है कि 10 बच्चे पैदा करना है। ऐसे लोगों से योगी आदित्यनाथ सरकारी योजनाओं को रोकने की जो बात कर रहे हैं आप इस देश के, इस प्रदेश के गरीब लोगों का अपमान कर रहे हैं, जिसके 2 से ज्यादा बच्चे हैं मान लीजिए वह दलित समाज से, पिछड़े समाज से है उसकी आमदनी नहीं है तो आप दो बच्चे के बंदिश लगाने के नाम पर उसके सारे सरकारी योजना का लाभ बंद कर देंगे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story