×

Hardoi News: जर्जर बिजली के तारों को बदलने का काम शुरू, जल्द समस्या होगी दूर

हरदोई जिले में केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना के अंतर्गत पुराने और जर्जर विद्युत तारों को बदलने का काम प्रशासन ने शुरू कर दिया है।शायद लोगों को अब लो वोल्टेज की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी।

Pallavi Srivastava
Published By Pallavi Srivastava
Published on: 8 July 2021 9:32 AM GMT
Exercise started to replace open electrical wires
X

खुले विद्युत तारों को बदलने की कवायद शुरू  pic(social media) 

Hardoi News: हरदोई जिले में केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना के अंतर्गत जनपद में जर्जर और खुले विद्युत तारों को बदलवाने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। जिसके तहत जनपद के 1000 से अधिक आबादी वाले गांवों को चिन्हित कर लिया गया है। जिनमें खुले तारों के जगह पर एबीसी तारों का जाल बिछाया जाएगा। प्रशासन के इस कदम से बिजली चोरी की घटनाओं में कमी आएगी। साथ ही लो वोल्टेज की समस्या भी खत्म होगी और विद्युत दुर्घटनाएं भी काफी हद रोकी जा सकेंगी।

बता दें कि प्रशासन की माने तो हरदोई में पुराने और जर्जर विद्युत तारों को बदलने का काम जल्द ही पूरा किया जाएगा। हरदोई जिले में पुराने और खुले विद्युत तारों के चलते होने वाली दुर्घटना और विद्युत चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन ने प्रयास तेज कर दिए हैं। जिसके तहत जनपद के 1000 से अधिक आबादी वाले गांवों को चिन्हित किया गया है। जनपद के 19 विकास खंड के 794 गांवों को चिन्हित करने के बाद प्रथम चरण में 191 गांवों में विद्युतीकरण का कार्य कराया जा रहा है। इन गांवों में जर्जर और खुले तारों को हटाकर उनके स्थान पर एबीसी तार लगवाए जा रहे हैं। जिससे विद्युत चोरी की घटनाएं नहीं होंगी। साथ ही लो वोल्टेज की समस्या से भी गांव के बाशिंदों को मुक्ति मिलेगी। तो वहीं पुराने और जर्जर तारों की वजह से होने वाली विद्युत दुर्घटनाओं पर भी लगाम लगाई जा सकेगी। विद्युत विभाग के मुताबिक जल्द ही सौभाग्य योजना के तहत होने वाले इस कार्य को पूरा किया जाएगा और निर्बाध रूप से लोगों को विद्युत सप्लाई मुहैया कराई जाएगी।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story