×

UP Election 2022: संडीला सीट पर गठबंधन के प्रत्याशी आमने-सामने, सपा ने रीता सिंह तो राजभर ने संतोष अर्कवंशी को चुनाव मैदान में उतारा

Hardoi News: हरदोई जिले की संडीला विधानसभा सीट पर गठबंधन एक बार फिर आमने सामने आ गया है। अखिलेश यादव ने बीते दिन को बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हुईं बीजेपी के पूर्व विधायक राजा महावीर सिंह पत्नी रानी रीता सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया था, तो वहीं आज उनके सहयोगी ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने संतोष अर्कवंशी को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतार दिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 Jan 2022 4:40 PM GMT
SP candidate Rita Singh and Rajbhar candidate Santosh Arkavanshi
X

संडीला सीट से सपा प्रत्याशी रीता सिंह व राजभर प्रत्याशी संतोष अर्कवंशी।  

Hardoi News: हरदोई जिले (Hardoi District) की संडीला विधानसभा सीट (Sandila assembly seat) पर गठबंधन एक बार फिर आमने सामने आ गया है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीते दिन को बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हुईं बीजेपी के पूर्व विधायक राजा महावीर सिंह (Former MLA Raja Mahavir Singh) पत्नी रानी रीता सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया था, तो वहीं आज उनके सहयोगी ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने संतोष अर्कवंशी को टिकट देकर चुनाव (UP Election 2022) मैदान में उतार दिया है। ऐसे में एक बार फिर से गठबंधन के प्रत्याशी आमने-सामने हो सकते हैं। इससे पहले मथुरा जिले (Mathura District) की मांट सीट पर ऐसा देखा गया था जब रालोद और सपा के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया। बाद में जयंत चौधरी के मना करने के बाद भी आरएलडी प्रत्याशी योगेश नौहवार (RLD candidate Yogesh Nowhwar) ने अपना नामांकन वापस लेने से इंकार कर दिया था।

बता दें सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) की शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बरेली के पूर्व कांग्रेस सांसद प्रवीण सिंह ऐरन (Former Congress MP from Bareilly Praveen Singh Aron) अपनी पत्नी के साथ और हरदोई की रीता सिंह सपा में शामिल हुईं थीं। अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने जहां प्रवीण सिंह ऐरन (Praveen Singh Aron) की पत्नी को बरेली कैंट से उम्मीदवार घोषित किया था। वहीं, बीजेपी के पूर्व विधायक महावीर सिंह (Former BJP MLA Mahavir Singh) की पत्नी रीता सिंह को संडीला से प्रत्याशी बनाया था। ऐसे में आज सुभासपा द्वारा अपना अलग प्रत्याशी घोषित करने से अब इस सीट पर एक बार फिर से गठबंधन के दो प्रत्याशी मैदान में उतर गए हैं। वहीं बीजेपी ने भी अर्कवंशी पर दांव लगाया है उन्होंने अलका अर्कवंशी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

मालूम हो कानपुर की रथ यात्रा (Kanpur Rath Yatra) के बाद अगले चरण की रथ यात्रा अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) संडीला ही लेकर पहुंचे थे। ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) के द्वारा आयोजित रैली को सपा प्रमुख ने संबोधित किया था और उस वक्त राजभर ने सुनील अर्कवंशी को प्रत्याशी बनाए जाने की बात कही थी। लेकिन शनिवार को रीता सिंह के आने से यहां समीकरण बदल गया है। रीता सिंह भाजपा से इसलिए नाता तोड़कर सपा में शामिल हुईं थीं कि उन्हें संडीला से टिकट नहीं मिला था। साइकिल की सवारी करने के तुरंत बाद अखिलेश यादव ने उन्हें संडीला से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था। अब राजभर ने भी वहां प्रत्याशी उतारकर लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है। अब देखना यह होगा कि अखिलेश और राजभर के बीच कैसे बात बनती है क्या दो में से किसी एक प्रत्याशी को हटाया जाता है या फिर दोनों मैदान में रहते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story