×

Hardoi News: हरदोई में लखनऊ एजुकेशन नेटवर्क का "इंडस्ट्री-स्किल्स ट्रेनिंग" पर पहला बूटकैंप

Hardoi News: यह बूटकैंप कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के लिए रखा गया था जिसमे उन्होंने 15 से ज्यादा हाई डिमांड इंडस्ट्री स्किल्स, डिजिटल स्किल्स, वेब एंड सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट प्रोग्रामिंग व अपने भविष्य में एक बेहतर जॉब स्कोप के बारे में जाना।

Anushi Gupta
Report Anushi GuptaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 16 Nov 2021 5:01 PM GMT
Hardoi News: Lucknow Education Network organized the first bootcamp on Industry-Skills Training in Hardoi
X

हरदोई: लखनऊ एजुकेशन नेटवर्क द्वारा "इंडस्ट्री-स्किल्स ट्रेनिंग" का हुआ आयोजन 

Hardoi News: उत्तरप्रदेश के हरदोई जनपद (Hardoi District) में सोमवार 15 नवंबर को "इंडस्ट्री स्किल डेवलपमेंट" (Industry Skill Development) को बढ़ावा देनें के लिए "लखनऊ एजुकेशन नेटवर्क" (Lucknow Education Network) के द्वारा चलाये गए "अपस्किल भारत अभियान" के तहत हरदोई में स्थित "जय विद्या सेंटर ऑफ एक्सीलेंस" स्कूल से बूटकैंप का शुभारंभ किया।

यह बूटकैंप कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के लिए रखा गया था जिसमे उन्होंने 15 से ज्यादा हाई डिमांड इंडस्ट्री स्किल्स, डिजिटल स्किल्स, वेब एंड सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट प्रोग्रामिंग (web and software development programming) व अपने भविष्य में एक बेहतर जॉब स्कोप (better job scope) के बारे में जाना। इस कैंपेन का मैन मकसद बच्चों को डिजीटल स्किल्स (digital skills) के प्रति जागरूक करना है।

बच्चों को जॉब स्कोप के बारें में अवगत कराया गया

बूटकैम्प मे "लखनऊ एजुकेशन नेटवर्क" कम्युनिटी के हेड अभिषेक गुप्ता (Community Head Abhishek Gupta) ने डेवलपमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी विभिन्न स्किल्स उससे जुडी ट्रेनिंग क्लासेज व जॉब स्कोप के बारें में स्थानीय बच्चों को अवगत कराया वहीं लखनऊ की नामी आई.टी. कंपनी में कार्यरत सीनियर वेब डेवलपर शुभ्रा सिंह ने वेब डेवलपमेंट व प्रोग्रामिंग से संबंधित विषयों पर चर्चा की। वेब डेवलपर शुभ्रा सिंह (web developer shubhra singh) ने बच्चों को विभिन्न वेब एप्लीकेशंस जैसे ई- कॉमर्स , ई.आर.पी, ए.पी.आई फॉर एंड्रॉयड, फूड ऑर्डरिंग पर आवश्यक जानकारियां साझा की।


बच्चों में काफी उत्साह देखा गया

बच्चों के उत्साह को देखते हुए "जय विद्या सेंटर ऑफ एक्सीलेंस" स्कूल के प्रधानाचार्य राजीव कुमार गुप्ता जी ने बताया कि बच्चों में नई स्किल डेवलप करने के लिए जरूरी है ऐसे विषयों पर निरंतर वर्कशॉप्स का आयोजन स्कूल में होता रहना चाहिए ताकि बच्चे सिर्फ डॉक्टर या इंजीनियर न बनकर अपने लिए विभिन्न करियर ऑप्शंस को आसानी से चुन सके।

बूटकैम्प के दौरान "लखनऊ एजुकेशन नेटवर्क" के हेड अभिषेक गुप्ता सहित टीम के सदस्य अभिलाष गुप्ता, अनुषी गुप्ता व दिव्यांशी सिंह भी मौजूद रहीं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story