×

Hardoi News: हरदोई में पत्रावली गायब करने का आरोप, लेखपाल हुआ निलंबित

हरदोई जिले में बैनामा संबंधी पत्रावली गायब करने के आरोप में प्रशासन ने लेखपाल को निलंबित कर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

Ashiki
Published By Ashiki
Published on: 11 Aug 2021 4:49 PM GMT
Hardoi News
X

कलेक्ट्रेट हरदोई 

Hardoi News: हरदोई जिले में बैनामा संबंधी पत्रावली गायब करने के आरोप में प्रशासन ने लेखपाल को निलंबित कर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, एक महिला ने जमीन खरीदी थी, जिसका दाखिल खारिज होना था। लेखपाल के पास महिला चक्कर लगाती रही, लेकिन लेखपाल ने उसको बेवकूफ बनाया और पत्रावली गायब कर दी।पीड़ित महिला ने पूरे मामले की शिकायत प्रशासन से की।

जिसके बाद पूरे मामले की जांच कराई गई तो महिला के आरोप सही पाया गए। इस मामले में एसओसी ने चकबंदी लेखपाल को निलंबित कर दिया है, साथ ही उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।


मामला हरदोई जिले के तहसील बिलग्राम इलाके के बलेहरा कमालपुर गांव का है। जहां तैनात चकबंदी लेखपाल सौरभ को पत्रावली गायब करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। दरअसल इसी गांव में चकबंदी लेखपाल सौरभ की तैनाती थी। गांव निवासी मीना पत्नी पुत्ती लाल ने एक जमीन का बैनामा कराया था। जमीन की रजिस्ट्री के बाद जमीन का दाखिल खारिज किया जाना था। इसको लेकर महिला लेखपाल के चक्कर लगाती रही लेखपाल सौरभ ने दाखिल खारिज कराने का आश्वासन दिया।

कई महीनों तक महिला को बेवकूफ बनाया और अंत में पत्रावली खो जाने की बात कह दी।जानबूझकर लेखपाल की धोखाधड़ी का शिकार हुई महिला ने पूरे मामले की शिकायत जिला प्रशासन से की। जिसके बाद प्रशासन के आदेश पर एसओसी को पूरे मामले की जांच दी गई।एसओसी की जांच में महिला के द्वारा पत्रावली गायब करने के आरोप सही पाए गए।जिसके बाद चकबंदी लेखपाल को नियुक्ति प्राधिकारी एसओसी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और चकबंदी अधिकारी बिलग्राम को सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story