×

UP Election 2022: नितिन अग्रवाल ने सपा से दिया इस्तीफा, बीजेपी के टिकट पर अब लड़ेंगे चुनाव

UP Election 2022: लेकिन वह अभी तक समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया था।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 19 Jan 2022 1:41 PM GMT
UP Election 2022
X
नितिन अग्रवाल की तस्वीर 

UP Election 2022: हरदोई से विधायक नितिन अग्रवाल ने आज आधिकारिक तौर पर समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को अपना इस्तीफा भेज दिया है। वैसे तो नितिन अग्रवाल (Nitin Agarwal) नरेश अग्रवाल के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बाद से ही बीजेपी के पाले में आ गए थे।

लेकिन वह अभी तक समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया था।और विधायक भी थे। बीजेपी ने अभी चुनाव की घोषणा से कुछ महीने पहले ही उन्हें विधानसभा का उपाध्यक्ष नियुक्त किया था। अब वह भारतीय जनता पार्टी की आधिकारिक तौर पर सदस्यता लेंगे और बीजेपी के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद नितिन अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी से रिजाइन करके भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर ली थी अखिलेश यादव से उनके राज्य सभा चुनाव को लेकर मतभेद हुआ था जिसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता छोड़ दी थी। नरेश अग्रवाल के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही नितिन अग्रवाल भी भाजपाई हो गए थे लेकिन आधिकारिक तौर पर उन्होंने अब अपना इस्तीफा सपा प्रमुख को भेजा है। नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव और विधानसभा अध्यक्ष दोनों को अपना इस्तीफा भेजा है।

नितिन अग्रवाल की तस्वीर

गौरतलब है कि नरेश अग्रवाल यूपी की राजनीति में बड़ा नाम है। वह यूपी के कई बार मंत्री भी रह चुके हैं। 2017 में सपा को मिली करारी हार के बाद अखिलेश यादव के पास विधायकों की संख्या बल नहीं था। जिसकी वजह से राज्यसभा सिर्फ रामगोपाल यादव और जया बच्चन ही जा सके।

नरेश अग्रवाल को उम्मीद थी कि अखिलेश यादव उन्हें भेजेंगे लेकिन उन्हें टिकट न देकर उन्होंने जया बच्चन को राज्यसभा भेजा। जिससे नाराज होकर उन्होंने सपा का दामन छोड़ दिया और भारतीय जनता पार्टी के साथ आ गए थे। हालांकि बीजेपी में शामिल होने के बाद अभी तक नरेश अग्रवाल को कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है लेकिन उनके बेटे को चुनाव से ऐन वक्त पहले विधानसभा का उपाध्यक्ष जरूर बना कर तोहफा दिया था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story