×

IPS Transfer News: यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल, इन वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का तबादला

IPS Transfer News: उत्तर प्रदेश शासन ने आधा दर्जन वरिष्ठ आईपीएस अफसरों(IPS Officers) के तबादले कर दिए। जिसमें चार डीजी रैंक और दो एडीजी रैंक के अफसर भी शामिल हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 12 Aug 2021 2:43 AM GMT
Transfer
X

तबादले की सांकेतिक तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

IPS Transfer News: यूपी में बुधवार देर रात फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल (UP Big Administrative Changes) हुआ है। यहां शासन ने आधा दर्जन वरिष्ठ आईपीएस अफसरों(IPS Officers) के तबादले कर दिए। जिसमें चार डीजी रैंक और दो एडीजी रैंक के अफसर भी शामिल हैं।

तबादले की ताजा जानकारी देते हुए बता दें, मानवाधिकार में डीजी गोपाल लाल मीणा को सीबीसीआईडी का डीजी बनाया गया है। जबकि विश्वजीत महापात्रा के हटाए जाने के बाद से सीबी सीआईडी के डीजी का काम विजिलेंस के डीजी पीवी रामा शास्त्री देख रहे थे।

प्रशिक्षण निदेशालय का डीजी

ऐसे में अब डीजी जेल आनंद कुमार को फायर सर्विस का डीजी बनाया गया है। इसके साथ ही उन्हें जेल विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

इधर ईओडब्ल्यू के डीजी राजेंद्र पाल सिंह को प्रशिक्षण निदेशालय का डीजी बनाया गया है। दरअसल प्रशिक्षण निदेशालय के डीजी सुजान वीर सिंह 31 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं। इस स्थिति में राजेंद्र पाल सिंह उसके बाद डीजी प्रशिक्षण का कार्यभार संभालेंगे।

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा से फायर सर्विस का चार्ज ले लिया गया है और ईओडब्ल्यू का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है।

वहीं एडीजी स्तर के दो अफसरों का तबादला किया गया है। जिसमें भर्ती बोर्ड में एडीजी रेणुका मिश्रा को एसआईटी का एडीजी और सीबीसीआईडी में एडीजी आरके स्वर्णकार को भर्ती बोर्ड में एडीजी बनाया गया है।

ये देखें-



इससे पहले यूपी की योगी सरकार ने सूबे के दो आईएएस (IAS) और 18 पीसीएफ अफसरों (PCF Officers) का तबादला किया था। इसमें लखनऊ नगर निगम (Lucknow Municipal Corporation) की अपर आयुक्त अर्चना द्विवेदी (Additional Commissioner Archana Dwivedi) का भी नाम शामिल था।

बता दें कि पीसीएस अर्चना द्विवेदी की जगह बाराबंकी के एसडीएम पीसीएम अभय कुमार पांडेय की तैनाती की गई थी। वहीं अर्चना द्विवेदी को एडीएम प्रशासन शाहजहांपुर बनाया गया था। इसके साथ ही जिन अफसरों का ट्रांसफर हुआ था, उसमें ज्यादातर सीडीओ के रिक्त पड़े पदों को भरा गया था। इसके साथ ही कई एडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट की भी तैनाती हुई थी।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story