×

Kangana Ranaut: UP चुनाव से पहले कंगना की एंट्री, 'इमरजेंसी' पर बनाएंगी फिल्म, कांग्रेस का विरोध

Kangana Ranaut: इमरजेंसी पर फिल्म बनाने से पहले कंगना रनौत प्रयागराज (Prayagraj) का दौरा करेंगी।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Dharmendra Singh
Published on: 22 July 2021 11:46 AM GMT (Updated on: 22 July 2021 11:46 AM GMT)
Kagna Ranaut
X

कंगना रनौत (फोटो: सोशल मीडिया)

Kangana Ranaut: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा कंगना रनौत (Kangana Ranaut) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। कंगना रनौत की एंट्री उत्तर प्रदेश में ऐसे वक्त हो रही है जब सूबे कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। दरअसल कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Former PM Indira Gandhi) द्वारा 25 जून 1975 को लगाई गई इमरजेंसी पर एक फिल्म बनाने जा रही हैं जिसे लेकर वह फिर से सुर्खियों में आ गई है। कंगना के इस फैसला का सबसे ज्यादा विरोध कांग्रेस पार्टी कर रही है, वहीं बीजेपी उनके समर्थन में खड़ी हो गई है। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी को 2022 के चुनाव में फायदा पहुंचाने के लिए कंगना रनौत ऐसा कर रही हैं।

इमरजेंसी पर फिल्म बनाने से पहले कंगना रनौत प्रयागराज (Prayagraj) का दौरा करेंगी। हालांकि कंगना रनौत के प्रयागराज आने से पहले ही सियासी संग्राम छिड़ गया है। उनके दौरे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं। साथ ही इमरजेंसी फिल्म के बहाने इंदिरा गांधी की छवि खराब करने और 2022 में बीजेपी को चुनावी फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगा रही है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी यह सवाल खड़े कर रही है कि इंदिरा के नाम पर इतराने वाली कांग्रेस उन्हीं के द्वारा लगाई गई इमरजेंसी का जिक्र छिड़ते ही तिलमिला क्यों रही है। कांग्रेस ने कंगना को प्रयागराज में घुसने नहीं देने का ऐलान किया है तो वहीं बीजेपी ताल ठोंककर यह दावा कर रही है कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित देश की बेटी कंगना को योगी सरकार के कानून के राज में कोई भी प्रयागराज आने से जबरन रोक नहीं सकता है।

15 अगस्त के बाद आ सकती हैं प्रयागराज
कंगना रनौत 15 अगस्त के बाद प्रयागराज आ सकती हैं और यहां कुछ दिन बिताएंगी। कंगना प्रयागराज में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की जन्म स्थली, विवाह स्थल, स्कूल और घर को देख सकती हैं। कहा जा रहा है कि वह इंदिरा गांधी के खिलाफ फैसला देने वाले हाईकोर्ट के दिवंगत जस्टिस जगमोहन लाल सिन्हा के परिवार वालों से मुलाकात कर सकती हैं। वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जुड़ी एक शिक्षिका के घर भी जा सकती हैं। वह गांधी खानदार पैतृक आवास आनंद भवन भी जा सकती है। जहां नेहरू-गांधी परिवार से जुड़ी तमाम जानकारी उन्हें आसानी से मिल सकती है।

कंगना सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीर

इस बीच कंगना ने फेसबुक से लेकर इंस्टाग्राम और कू तक पर इंदिरा का किरदार निभाने की तैयारियों के लिए किए जा रहे मेकअप की कुछ तस्वीरों के साथ यह दावा भी कर डाला कि इमजरेंसी फिल्म का डायरेक्शन उनसे बेहतर कोई दूसरा कर ही नहीं सकता। कंगना ने फिल्म की स्क्रिप्ट मशहूर लेखक रितेश शाह से तैयार कराई है। इमरजेंसी फिल्म को लेकर कंगना ने उत्साह दिखाते हुए दावा किया था कि अगर इस फिल्म को पूरा करने के लिए उन्हें कुछ दूसरे प्रोजेक्ट्स छोड़ने भी पड़ेंगे तो वह उसके लिए तैयार रहेंगी।


कांग्रेस प्रवक्ता ने लगाया आरोप
यूपी कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कांग्रेस पार्टी भारतीय संविधान को जन-जन तक पहुंचाने और मजबूत लोकतंत्र के लिए जानी जाती है, कांग्रेस पार्टी ने देश को मजबूत संविधान दिया है। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत को भारतीय संविधान के हिसाब से ये पूरा अधिकार है कि वह एक अतीत में जाएं और अतीत की सच्चाई को सामने लाएं। लेकिन भारतीय संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए अभी उनका जो स्वरूप है वह चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के पद चिन्ह पर चल रही है। वह बीजेपी की समर्थक बन गई हैं। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी को आरोपित कर रही हैं। जबकि कांग्रेस की सरकारों ने फिल्म उद्योग का ऊंचाइयों तक पहुंचाया है, लेकिन कंगना रनौत बीजेपी के इशारे पर कांग्रेस पार्टी को आरोपित कर रही हैं।

झांसी की रानी और जयललिता का रोल

बता दें, कंगना पिछली फिल्म मणिकर्णिका में जहां कंगना झांसी की रानी के किरदार को चरितार्थ करतीं नजर आई थीं तो वहीं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री व एक्ट्रेस रहीं स्वर्गीय जयललिता की बायोपिक थलाइवी में भी कंगना को देखना फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं। हालांकि ये फिल्म बनकर तैयार है और अपनी रिलीज के आस पर। 'थलाइवी' 23 अप्रैल को थिएटर में रिलीज के लिए तैयार थी, लेकिन देश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण फिल्म की रिलीज डेट को खिसका कर आगे बढ़ा दिया गया था।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story