×

Kanpur News: पनकी में चल रहा था नकली शराब का कारोबार, कानपुर क्राइम ब्रांच ने तीन को दबोचा

उत्तर प्रदेश की कानपुर क्राइम ब्रांच टीम ने पनकी से चल रहे शराब के अवैध शराब का कारोबार का खुलासा किया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ashiki
Published on: 28 July 2021 3:34 PM GMT
illicit liquor
X

अवैध शराब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की कानपुर क्राइम ब्रांच (Kanpur Crime Branch) टीम ने पनकी से चल रहे शराब के अवैध शराब का कारोबार का खुलासा किया है। क्राइम ब्रान्च की टीम ने इस अवैध शराब के कारोबार का संचालन कर रहे तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है।

पकड़े गए शराब माफियाओं के गुर्गों में क्राइम ब्रांच की टीम को बताया कि अवैध शराब बनाने के इस अड्डे पर के शराब की बोतलें, ढक्कन, रेपर और QR कोड तैयार होते थे। अवैध शराब बनाने वाली इस अड्डे ओर एमके इंटरप्राइजेज नाम की किसी कंपनी का फर्जी बोर्ड टंगा था।

गिरफ्तार लोगों ने कानपुर क्राइम ब्रांच की टीम को बताया कि देश के हरियाणा और पंजाब प्रान्तों से शराब बनाने का केमिकल मंगवाया जाता था। फिर उस केमिकल से नकली शराब बनाई जाती है फिर उसे उत्तर प्रदेश के कानपर देहात, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद समेत सूबे के 20 जनपदों इस नकली शराब की सप्लाई की जाती थी।

कनपुर की क्राइम ब्रांच की टीम के इस खुलासे के बाद पनकी थाना पुलिस अब संदेह के घेरे में आ गया है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि नकली शराब बनाने का इतना बड़ा करोबार एक लंबे अरसे से चल रहा था और कनपुर की पनकी थाना पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। अगर न्यूजट्रैक अपने सूत्रों माने तो कानपुर नगर के ग्रामीण थाने क्षेत्रो बिल्हौर, पनकी, बिठूर, समेत कानपुर देहात के रूरा, डेरापुर, अकबरपुर, रसूलाबाद, झींझक इलाकों में काफी पैमाने पर नकली शराब बनाने का अवैध कारोबार होता है। हमारे सूत्रों ने यह भी बताया है कि कानपुर नगर व कानपुर देहात नकली शराब बनाने का प्रमुख गढ़ हैं। यह नकली शराब का कारोबार कानपुर नगर व कानपुर देहात के थानों की कृपा पर फलफूल रहा है।

Ashiki

Ashiki

Next Story