×

KGMU: कर्मचारी संघ ने SGPGI के बराबर वेतन और भत्ते को लेकर किया प्रदर्शन, पेट के बल चलकर जताया विरोध

Lucknow News: राजधानी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर कुलपति कार्यालय से मेन गेट तक पेट के बल चल कर विरोध प्रदर्शन किया।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Shweta
Published on: 17 Aug 2021 4:42 PM GMT
प्रदर्शन करते हुए KGMU के कर्माचारी
X

प्रदर्शन करते हुए KGMU के कर्माचारी 

Lucknow News: राजधानी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर कुलपति कार्यालय से मेन गेट तक पेट के बल चल कर विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों की मांग थी कि किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विध्यालय के ग़ैर शैक्षणिक कर्मचारियों को एसजीपीजीआई (SGPGI) के समान वेतन एवं भत्ता दिया जाए। साथ ही, 23 अगस्त 2016 में जारी शासनादेश के क्रम में संवर्गीय के पुनर्गठन की प्रक्रिया 5 वर्ष से रुकी हुई है।

जिसके कारण केजीएमयू के अधिकांश कर्मचारियों को आर्थिक क्षति के साथ कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को केजीएमयू के समस्त गैर शैक्षणिक कर्मचारियों ने पेट के बल चलकर विरोध प्रदर्शन किया।साथ ही, कुलपति व कुलसचिव को अपनी मांगों से अवगत कराया।

वहीं, चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना के हस्तक्षेप के बाद प्रमुख सचिव द्वारा दोपहर 12 बजे कर्मचारी परिषद के 5 सदस्यों को मांग के निस्तारण हेतु आमंत्रित किया गया। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा व विशेष सचिव वित्त ने आश्वासन दिया है, कि एक माह के अंदर 2 से 4 कैडरों का शासनादेश निर्गत कर दिया जाएगा। इसी के साथ वित्त विभाग द्वारा कहा गया है कि वित्त विभाग द्वारा प्रेषित 10 से 12 कैडरों पर सहमति प्रदान कर दी जाएगी।

पेट के बल चलकर विरोध जताते हुए कर्मचारी

इस बैठक में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, विशेष सचिव वित्त, संयुक्त सचिव चिकित्सा शिक्षा, कुलसचिव (केजीएमयू), कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष प्रदीप गंगवार, महामंत्री राजन यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अतुल उपाध्याय, प्रिया यादव उपाध्यक्ष, संयुक्त मंत्री छोटे लाल वर्मा उपस्थित रहे। साथ ही कहा कि अगर भविष्य में मांगे पूरी नहीं हुई, तो कर्मचारी एक होकर कार्य बहिष्कार करने को विवश हो जाएंगे।

Shweta

Shweta

Next Story