×

Lohia Hospital: निदेशक सोनिया नित्यानंद ने डॉ मुईन को किया निलंबित, महिला डॉक्टर के केबिन में घुसकर छेड़छाड़ का आरोप

Lohia Hospital: लोहिया संस्थान की निदेशक सोनिया नित्यानंद ने डॉक्टर को निलंबित कर दिया है व जांच के आदेश दे दिए हैं।

Shashwat Mishra
Published on: 29 July 2021 7:54 PM GMT
Ram Manohar Lohia Hospital
X

राम मनोहर लोहिया अस्पताल (फोटो: सोशल मीडिया)

Lohia Hospital: राजधानी के गोमती नगर स्थित राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ का मामला तूल पकड़ते जा रहा है। इस मामले में विभूतिखंड थाने में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। वहीं, ताज़ा जानकारी के अनुसार- लोहिया संस्थान की निदेशक सोनिया नित्यानंद ने डॉक्टर को निलंबित कर दिया है व जांच के आदेश दे दिए हैं।

इस मामले में लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ श्रीकेश सिंह ने बताया कि 'संस्थान के जनरल सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष द्वारा संस्थान प्रशासन को विभाग में इंटर्नशिप कर रही छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना से अवगत कराया गया। निदेशक द्वारा घटना को तुरंत संज्ञान में लेते हुए संस्थान में गठित विशाखा समिति को घटना की जांच के आदेश दिए गए।' उन्होंने बताया कि 'इसी बीच जनरल सर्जरी विभाग में कार्यरत कथित सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर को जांच का नतीजा आने तक निलंबित कर दिया गया है।'

ये है पूरा मामला

संस्थान में इंटर्न जूनियर महिला डॉक्टर ने अपने साथ छेड़खानी करने का आरोपी डॉ. मुईन को बताया है। आरोपी डॉक्टर मुईन लोहिया संस्थान के सर्जरी विभाग में सीनियर डॉक्टर के पद पर तैनात हैं। पीड़ित जूनियर डॉक्टर ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके संस्थान के सीनियर सर्जन डॉक्टर मुईन उसके व्हाट्सएप नम्बर पर अश्लीलतापूर्ण मैसेज भी किया करता था।

केबिन में घुसकर छेड़खानी का आरोप

पीड़ित जूनियर डॉक्टर ने डॉ. मुईन को ऐसे गंदे मैसेज भेजने से कई बार रोका भी था, लेकिन अपनी मनचली आदतों से बाज नही आये। बीते दिन उन्होंने अपने अंदर इतनी हिम्मत जुटा ली कि वे ड्यूटी के दौरान अपनी इस जूनियर डॉक्टर के केबिन में घुस गए और केबिन में उसे बंधक बनाकर उसके साथ काफी देर तक छेड़खानी पूर्ण हरक़तें करते रहे। इस मामले में पीड़ित जूनियर डॉक्टर ने राजधानी के विभूतिखण्ड थाने में डॉक्टर मुईन के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story