×

Pray for Dr. Sharda Suman : आज हैदराबाद शिफ्ट की जा रही हैं Human Angel के रूप में मिसाल बनी डॉक्टर

Pray for Doctor Sharda Suman : रेजीडेंट डॉ. शारदा सुमन को फेफड़ा प्रत्यारोपण के लिए हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 11 July 2021 4:44 AM GMT (Updated on: 11 July 2021 4:55 AM GMT)
आज हैदराबाद शिफ्ट की जा रहा  हैं शारदा
X

लोहिया संस्थान की डॉ. शारदा सुमन (फोटो - सोशल मीडिया)

Pray for Doctor Sharda Suman : कोरोना महामारी के दौरान कई डॉक्टरों ने लोगों की जान बचाने के चलते अपनी जिंदगी को जोखिम में पहुंचा दिया। ऐसे में आज रविवार को लखनऊ लोहिया संस्थान (Lohia Institute) की रेजीडेंट डॉ. शारदा सुमन (Dr. Sharda Suman) को फेफड़ा प्रत्यारोपण (Lung Transplant) के लिए हैदराबाद (Hyderabad) शिफ्ट किया जा रहा है।

लखनऊ लोहिया संस्थान (Lohia Institute) की रेजीडेंट डॉ. शारदा सुमन (Dr. Sharda Suman) को फेफड़ा प्रत्यारोपण (Lung Transplant) के लिए आज रविवार को हैदराबाद (Hyderabad) शिफ्ट किया जा रहा है। आज सुबह नौ बजे एयर एम्बुलेंस (Air Ambulance) की मदद से हैदराबाद में कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Krishna Institute of Medical Sciences) में भर्ती किया जाएगा।

इलाज के लिए हैदराबाद भेजा जा रहा

संस्थान के डॉक्टरों का कहना है कि रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू लगा रहता है जिसकी वजह से जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। ऐसे में पुलिस के पायलट वाहनों की मदद ली जा सकती है। बताया जा रहा है कि हैदराबाद के अस्पताल ने डॉ. शारदा की नई कोरोना रिपोर्ट मांगी थी जो निगेटिव आई है। इसकी सूचना के बाद शनिवार देर रात हैदराबाद अस्पताल की टीम लखनऊ आ पहुंची और जांच करके आज शिफ्ट कराया जायेगा।

सीएम ने इलाज के लिए दिए डेढ़ करोड़ रुपये

मुख्यमंत्री योगी आदित्य

स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में तैनात डॉ. शारदा सुमन कोरोना संक्रमित हो गई थी जिसकी वजह से इनका फेफड़ा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। डॉ. के पति और लोहिया संस्थान के अनुरोध पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने फेफड़ा प्रत्यारोपण के लिए डेढ़ करोड़ रुपये संस्थान को स्वीकृत किये हैं यह रकम हैदराबाद अस्पताल भेजी जा चुकी है।

डॉ. शारदा सुमन के लिए दुआ करें (Pray for Doctor Sharda Suman)

लोहिया अस्पताल की रेजीडेंट डॉ. शारदा सुमन ने अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की सेवा की और अपने गर्भावस्था के दौरान भी ड्यूटी कर रही थी। ड्यूटी के दौरान यह कोरोना संक्रमित हुई थी। जिसकी वजह से इनके फेफड़े बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। आज यह डॉक्टर महिलाओं के लिए एक मिसाल के रूप में बनी हुई है। इन्हें कोविड की सबसे बड़ी Human Angel कहा जा रहा है। सभी लोग डॉ. शारदा सुमन (Pray for Doctor Sharda Suman के लिए दुआ करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story