×

Lucknow News: 69000 शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों ने लगाया आरक्षण घोटाले का आरोप, परिवर्तन चौक पर प्रदर्शन

69,000 शिक्षक भर्ती मामले में हालिया जारी सूची के 6,800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति में आरक्षण घोटाले का आरोप लगाया जा रहा है। इस दौरान लखनऊ में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaNewstrack Ashutosh Tripathi
Published on: 30 May 2022 7:23 AM GMT
X

Lucknow: 69000 शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों ने लगाया आरक्षण घोटाले का आरोप (Photo credit: Newstrack)

Lucknow : उत्तर प्रदेश 69000 शिक्षक भर्ती (UP 69000 Teacher Recruitment ) मामले में अभ्यर्थियों का विरोध जारी है। लखनऊ में आए दिन अभ्यर्थियों (Candidates) द्वारा शिक्षक भर्ती में घोटाले (Teacher Recruitment Scam) का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन होते रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को राजधानी लखनऊ में 6,800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति ना होने को लेकर विरोध-प्रदर्शन हुआ।

हालांकि, विरोध प्रदर्शन के विपरीत सरकार द्वारा अभी तक मामले पर कोई भी ठोस एक्शन नहीं लिया गया है। आपको बता दें, कि 69,000 शिक्षक भर्ती मामले में हालिया जारी सूची के 6,800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति में आरक्षण घोटाले का आरोप लगाया जा रहा है। इस दौरान लखनऊ में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है।


बताया जा रहा है, कि सरकार ने 6,800 अभ्यर्थियों की हालिया सूची जारी करने के बाद उस पर नियुक्ति को अंतिम रूप नहीं दिया है। जिसके चलते अभ्यर्थी राजधानी लखनऊ पहुंचकर आरक्षण घोटाले का आरोप लगाते हुए सही तरीके से नियुक्ति की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे सभी अभ्यर्थी 30 मई को लखनऊ के परिवर्तन चौक (Lucknow Parivartan Chowk) पर इकट्ठा हुए। वहीं से 69,000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले का आरोप लगाते हुए अपनी आवाज़ बुलंद कर रहे हैं। साथ ही, जल्द 6,800 शिक्षक पदों पर नियुक्ति को लेकर भी अभ्यर्थियों की मांग जारी है।














सभी फोटो--आशुतोष त्रिपाठी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story